U-19 WC: पहली बार विश्वकप फाइनल में पहुंची बांग्लादेश टीम, फाइनल में भारत से होगा सामना

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे. बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 44.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.
U19 world cup Semifinal, U-19 WC: पहली बार विश्वकप फाइनल में पहुंची बांग्लादेश टीम, फाइनल में भारत से होगा सामना

पोचटेफस्ट्रम: बांग्लादेश ने गुरुवार को सेनवेस पार्क मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ बांग्लादेश टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे. बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 44.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. बांग्लादेश पहली बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है जहां उसका सामना मौजूदा विजेता भारत से होगा.

बांग्लादेश के लिए महामुदुल हसन जॉय ने 127 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 100 रनों की पारी खेली. तौहित ह्दॉय और कप्तान शहादत हुसैन ने उनका अच्छा साथ देते हुए 40-40 रन बनाए और टीम की जीत में अहम योगदान निभाया. कप्तान टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे.

न्यूजीलैंड को व्हीलर ग्रीनॉल ने नाबाद 75 रनों की पारी खेल किसी तरह 200 के पार पहुंचाया. उन्होंने 83 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा निकोलस लिडस्टोन ने 44 रनों का अहम योगदान दिया.

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कीवी टीम को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. शोरीफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए. शमीम हुसैन और हसन मुराद ने दो-दो सफलताएं अर्जित कीं.

Related Posts