टेनिस फैंस के लिए Good News, US Open 2020 के होने की खबर पक्की है

आयोजकों ने फ़ैसला किया है कि इस टूर्नामेंट (tournament) का आयोजन ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ के नियमों को ध्यान में रखकर किया जाएगा यानी टूर्नामेंट के दौरान फ़ैन्स और मीडिया की स्टेडियम के अंदर मौजूदगी नहीं होगी.

दुनिया भर के टेनिस फैंस (Tennis Fans) के लिए अच्छी ख़बर है. यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम (US Open Grand Slam) पर मंडरा रहे ख़तरे के बादल अब छंटते दिख रहे हैं. यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन (United States Tennis Association) ने संकेत दिए हैं कि यूएस ओपन का आयोजन होगा. इस बारे में जल्द ही आधिकारिक ऐलान भी किया जाएगा. टूर्नामेंट के लिए जो ज़रूरी क़रार करने होते हैं वो आख़िरी ‘स्टेज’ में है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

ऐसे संकेत है कि यह टूर्नामेंट 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा. आयोजकों ने फ़ैसला किया है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ के नियमों को ध्यान में रखकर किया जाएगा यानी टूर्नामेंट के दौरान फ़ैन्स और मीडिया की स्टेडियम के अंदर मौजूदगी नहीं होगी. इससे पहले प्रतिष्ठित ग्रैंडस्लैम विंबलडन को भी कोरोना के संक्रमण की वजह से टालना पड़ा था.

कई बड़े खिलाड़ी कोर्ट में नज़र नहीं आएंगे

दुनिया भर के फैंस को टेनिस कोर्ट में एक्शन तो दिखाई देगा, लेकिन बहुत हद तक मुमकिन है कि कई बड़े खिलाड़ी कोर्ट में नज़र न आएं. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के रफ़ाएल नडाल ने हाल ही में मौजूदा परिस्थितियों में कोर्ट में उतरने को लेकर आशंका जतायी थी. इसके अलावा महिलाओं में नंबर एक खिलाड़ी एशले बार्टी भी अभी यूएस ओपन में खेलने को लेकर आख़िरी फ़ैसला नहीं कर पाई हैं.

हाल ही में सेरेना विलियम्स के कोच की तरफ़ से भी बयान आया था कि वो यूएस ओपन में अपनी भागीदारी को लेकर अभी कुछ तय नहीं कर पाई हैं. इसकी एक वजह यह भी है कि मौजूदा हालात को देखते हुए वो टूर्नामेंट में अपनी बेटी को साथ नहीं ले जा पाएंगी और वो ऐसा करने के लिए फ़िलहाल तैयार नहीं. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर पहले ही चोट की वजह से कोर्ट से बाहर हैं. वो इस साल किसी भी टूर्नामेंट में नज़र नहीं आएंगे.

फ़्रेंच ओपन को लेकर भी चल रही है बातचीत

यूएस ओपन के अलावा ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन को लेकर भी बातचीत चल रही है. ऐसा माना जा रहा है कि यूएस ओपन के तुरंत बाद फ्रेंच ओपन का आयोजन भी किया जाएगा. कई बड़े खिलाड़ियों के यूएस ओपन से नाम वापस लेने की एक बड़ी वजह ये भी हो सकती है क्योंकि उन्हें दो बड़े ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के बीच आराम का समय नहीं मिलेगा. हालांकि टेनिस फैंस के लिए यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें यूएस ओपन में बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कोई नया चैंपियन मिलने जा रहा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts