भारत का सबसे बेहतरीन कप्तान कौन? सुरेश रैना ने दिया ये जवाब

रैना ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे पास वो कप्तान है जिसने भारतीय टीम को बदल दिया और हमारे पास वही इंसान ड्रैसिंग रूम में है."
Veteran batsman Suresh Raina, भारत का सबसे बेहतरीन कप्तान कौन? सुरेश रैना ने दिया ये जवाब

अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं. रैना 2011 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. टीम ने धोनी की कप्तानी में ही 28 साल बाद विश्व कप जीता था. रैना ने अपने करियर की अधिकतर क्रिकेट धोनी की कप्तानी में ही खेली है.

धोनी पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से आराम पर हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन में वह अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ वापसी करेंगे.

रैना ने एक कार्यक्रम में कहा, “मुझे लगता है कि हमारे पास वो कप्तान है जिसने भारतीय टीम को बदल दिया और हमारे पास वही इंसान ड्रैसिंग रूम में है.”

इस सीजन को लेकर रैना ने कहा, “इस सीजन हमारी टीम के पास कई नए खिलाड़ी हैं. पीयूष चावला हैं, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन, साई किशोर ने तमिलनाडु के लिए अच्छी गेंदबाजी की है. इसलिए मुझे लगता है कि हमारे पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है.”

पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हाल में कहा था कि वह हर किसी की तरह की महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक हैं, लेकिन यह उनकी पेशेवर प्रतिबद्धताएं थी कि वह धोनी से आगे निकलकर युवाओं को मौका दें. प्रसाद ने स्पोर्टस्टार को दिए इंटरव्यू में कहा, “जहां तक हमारी बात है, हम युवाओं का साथ देते हुए उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते थे.”

उन्होंने कहा, “माही (धोनी) अपने फैसला खुद लेंगे, लेकिन अगर मैं अपनी पेशेवर जिम्मेदारी अलग रख दूं तो मैं भी धोनी का उतना ही बड़ा प्रशंसक हूं जितना और कोई. उन्होंने इस दुनिया में जो कुछ है सब हासिल किया है, दो विश्व कप, चैम्पियंस ट्रॉफी, नंबर-1 टेस्ट टीम. इस पर कोई सवाल नहीं उठा सकता.”

उन्होंने कहा कि ‘उनके करियर को लेकर, वह खुद फैसला लेंगे. एक चयनकर्ता के तौर पर हमारा काम आगे की ओर देखना है और नई पीढ़ी के खिलाड़ियों की पहचान करना है. साथ ही लगातार उन्हें मौका देना है.’

ये भी पढ़ें-

धवन-इशांत और हार्दिक पांड्या का डांसिंग वीडियो वायरल, NSA में तीनों रीहैब पर कर रहे हैं काम

जेंटलमैन गेम को बदनाम करने वाले सट्टेबाज संजीव चावला का काला चिट्ठा, पढ़ें Inside Story

Related Posts