IND vs AFG: फिट हैं विजय शंकर, प्लेइंग-XI में केवल एक बदलाव से संतोष कर लेगी टीम इंडिया

भारत बनाम अफगानिस्तान, एजेस बाउल, साउथम्पटन;  शंकर ने एक शॉर्ट फिटनेस टेस्ट दिया, जिसमें उन्हें रनिंग कराई गई और उन्होंने फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और ट्रेनर शंकर बसु के देखरेख में गेंदबाजी भी की.

नई दिल्ली. टीम इंडिया के वर्ल्ड कप कैंपेन को मसालेदार बनाने के लिए हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर की चोट को इतना तूल दिया जा रहा है, हालांकि वह फिट हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. इसके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की हैमस्ट्रिंग में खिचाव के कारण भारतीय टीम शनिवार को एक बदलाव करने को मजबूर होगी.

शंकर का हुआ फिटनेस टेस्ट 

वर्ल्ड कप में अपनी पहली गेंद पर ही विकेट लेने वाले विजय शंकर के बारे में पिछले दो दिन से खबर चल रही थी कि वह जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चोटिल हो गए हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम से बाहर रह सकते हैं. खबरें थी कि टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, एक और खिलाड़ी हुआ चोटिल. पर जसप्रीत बुमराह ने गुरुवार को ही क्लियर करते हुए कहा था कि “यह दुखद था कि शंकर मेरी गेंद पर चोटिल हो गए थे, लेकिन अब वह पूरी तरह से ठीक हैं.” बता दें कि गुरुवार को शंकर अभ्यास नहीं कर सके थे.

प्लेइंग XI, IND vs AFG: फिट हैं विजय शंकर, प्लेइंग-XI में केवल एक बदलाव से संतोष कर लेगी टीम इंडिया
खबर थी कि शंकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चोटिल हो गए हैं.

शुक्रवार को  शंकर ने एक शॉर्ट फिटनेस टेस्ट दिया, जिसमें उन्हें रनिंग कराई गई और उन्होंने फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और ट्रेनर शंकर बसु के देखरेख में गेंदबाजी भी की. हालांकि, उनकी फिटनेस पर कोई अधिकारिक बयान तो नहीं आया लेकिन चिंता करने वाली कोई बात लग नहीं रही.

ये भी पढ़ें: 2019 World Cup: विश्वकप का बड़ा उलटफेर, श्रीलंका ने इंग्लैंड को 20 रनों से हराया

प्रेस कांफ्रेंस में विजय शंकर ने कहा

शंकर ने अफगानिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “मैं अफगान टीम के खिलाफ भी खेलने की उम्मीद कर रहा हूं. अगर आपके सामने नेट्स पर जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज हो तो आपको अंदाजा लगाना चाहिए कि आपको तैयार रहना है.”

प्लेयिंग-XI: एक बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया 

कई बातों से यह क्लियर है कि विजय शंकर अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में खेलेंगे. फिटनेस टेस्ट के दौरान वह अच्छी स्थिति में दिखाई दे रहे थे. साथ ही टीम मैनेजमेंट ने उनसे प्रेस कांफ्रेंस भी कराई, जोकि एक सकारात्मक सन्देश है. इसके अलावा वह प्रेस कांफ्रेंस में काफी कांफिडेंट व रिलैक्स्ड दिखाई दे रहे थे. यानी शंकर की जगह लगभग टीम में तय है. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए थे. कठिन स्थिति में संतुलन नहीं खोना उनकी ताकत है. उम्मीद यही की जा रही है कि टीम उनको फिर से मौका देगी.

प्लेइंग XI, IND vs AFG: फिट हैं विजय शंकर, प्लेइंग-XI में केवल एक बदलाव से संतोष कर लेगी टीम इंडिया
हैमस्ट्रिंग में खिचाव के चलते भुवनेश्वर टीम से बाहर हैं.

ये एक बदलाव तय- पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भुवनेश्वर की हैमस्ट्रिंग में खिचाव आ गया था. जिसके कारण वह आगे के मैच में मैदान पर नहीं उतर सके. बाद में खबर आई कि वह अधिकतम तीन मैचों के लिए टीम से बाहर रहेंगे. भुवनेश्वर की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी श्योर-शॉट सिलेक्शन हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: सचिन तेंदुलकर-ब्रायन लारा का ‘विराट’ रिकॉर्ड तोड़ने से महज इतने रन दूर हैं कोहली

भारतीय संभावित प्लेयिंग-XI 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

हालांकि, केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत को शामिल करने पर टीम मैनेजमेंट विचार कर सकता है.

अफगानिस्तान संभावित प्लेयिंग-XI 

नूर अली जादरान, गुलबदीन नायब, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, राशिद खान, इकराम अली खिल, दवलत जादरान / हामिद हसन, मुजीब उर रहमान.