चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हुए ‘3D’ प्लेयर विजय शंकर, इस ओपनर को मिलेगी जगह

पैर का अंगूठा चोटिल होने के कारण विजय शंकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.

लंदन. भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल-राउंडर व नंबर-4 के बल्लेबाज विजय शंकर चोट के चलते पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किए जाने की संभावना है. इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में विजय शंकर की जगह टीम में ऋषभ पंत को जगह मिली थी.

विजय शंकर को पैर के अंगूठे में चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ रहा है. PTI ने BCCI अधिकारी के हवाले से बताया, “जसप्रीत बुमराह की गेंद एक बार फिर विजय के पैर के अंगूठे पर लगी. उसकी स्थिति सही नहीं है और वह अब टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगा. वह वापस घर जा रहा है.” अधिकारी ने आगे बताया, “भारतीय टीम मैनेजमेंट मयंक अग्रवाल को रिप्लेसमेंट के रूप में टीम के साथ जोड़ने को कह सकता है. क्योंकि वह सलामी बल्लेबाज हैं और अगर अगले दो मैचों में ऋषभ पंत फेल रहे तो केएल राहुल वापस नंबर-4 पर आ सकते हैं.”

शंकर ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. जिसमे उन्होंने अपनी पहली गेंद पर विकेट निकाला था. इस मैच के बाद उन्होंने दो और मुकाबले खेले. वह बल्लेबाजी में कोई खास कमाल नहीं कर सके, वहीं पहले मैच के बाद उन्हें गेंदबाजी का मौका भी नहीं मिला.

टॉस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने कहा था, “विजय शंकर के पैर में चोट है. ऋषभ पंत अंतिम-11 में उनका स्थान लेंगे.” शंकर विश्व से बाहर होने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे.

3D प्लेयर बता कर हुआ था चयन

वर्ल्ड कप टीम चुनते समय भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद ने कहा था कि वह ‘3D’ प्लेयर हैं, इसका मतलब था कि वह अच्छे बल्लेबाज होने के साथ ही अच्छे गेंदबाज और फील्डर भी हैं. वह तीनों क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. अम्बाती रायडू पर शंकर को तरजीह दिए जाने पर काफी सवाल खड़े हुए थे.

ये भी पढ़ें: Cricket World Cup: इंग्लैंड ने भारत के साथ पाकिस्तान को भी दी पटखनी

ये भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती को पाकिस्तान से प्यार, टीम इंडिया की केसरिया जर्सी से परेशानी- J&K बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना