विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी को मिला बहुत बड़ा ‘कॉम्प्लिमेंट’

कुमार संगाकारा ने कहा कि इस जोड़ी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ‘ऑर्थोडॉक्स’ क्रिकेट खेलने के साथ-साथ मॉर्डन क्रिकेट की सबसे ‘डिस्ट्रिक्टिव’ यानी सबसे विध्वंसक जोड़ी है और यह कारनामा ये दोनों बल्लेबाज क्रिकेट के हर फ़ॉर्मेट में कर सकते हैं.

Virat Kohli and Rohit Sharma pair, विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी को मिला बहुत बड़ा ‘कॉम्प्लिमेंट’

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी को बहुत बड़ा ‘कॉम्प्लिमेंट’ दिया है. कुमार संगाकारा ने कहा कि यह जोड़ी इस वक़्त विश्व क्रिकेट की सबसे ज़्यादा ‘डिफाइनिंग’ यानी नतीजे तय करने वाली जोड़ी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कुमार संगाकारा ने कहा कि इस जोड़ी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ‘ऑर्थोडॉक्स’ क्रिकेट खेलने के साथ-साथ मॉर्डन क्रिकेट की सबसे ‘डिस्ट्रिक्टिव’ यानी सबसे विध्वंसक जोड़ी है और यह कारनामा ये दोनों बल्लेबाज क्रिकेट के हर फ़ॉर्मेट में कर सकते हैं. पिछले कुछ साल से विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाज़ी का विश्व क्रिकेट में डंका बज रहा है। कुमार संगाकारा ने ये बात इन दोनों बल्लेबाज़ों की ‘कंसिसटेंसी’ को ध्यान में रखकर कही।

कमाल के हैं इन दोनों बल्लेबाज़ों के रिकॉर्ड्स

बतौर जोड़ीदार विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शानदार हैं, इन दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक 4,878 रन की साझेदारी हुई है. इन दोनों बल्लेबाजों ने 18 बार शतकीय साझेदारी की है. इसके अलावा 15 से ज़्यादा ऐसे मौक़े आए हैं जब इन दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई है.

Virat Kohli and Rohit Sharma pair, विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी को मिला बहुत बड़ा ‘कॉम्प्लिमेंट’

वनडे क्रिकेट में इस जोड़ी से बेहतर रिकॉर्ड सिर्फ़ सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के हैं. वैसे भी वनडे में विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार है. वनडे क्रिकेट में उनकी औसत 60 के क़रीब है. वो 43 शतक लगा चुके हैं. दूसरी तरफ़ रोहित शर्मा 2019 में सबसे ज़्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे. उन्होंने 2019 में 1490 रन बनाए थे. 2019 विश्व-कप में उन्होंने पांच शतक लगाए थे. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

दोनों खिलाड़ियों की मेहनत के लिए उन्हें सलाम

कुमार संगाकारा ने इस जोड़ी को लेकर कहा कि लोगों को इन दोनों बल्लेबाजों का सम्मान करना चाहिए. विश्व क्रिकेट में अलग-अलग दौर में इस तरह की जोड़ियां हुई हैं जो मैच के नतीजे पर अपना असर डालती हैं. मौजूदा समय में भारत के लिए ये जोड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली की है.

दिलचस्प बात ये भी है कि पिछले दिनों इन दोनों बल्लेबाजों में आपसी मनमुटाव की ख़बरें भी काफ़ी गर्म थी. हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों ने हमेशा ऐसी किसी भी बात से इनकार किया है. दोनों एक दूसरे की कामयाबी में शामिल होते हैं. और इनके रिकॉर्ड्स मैदान के भीतर इनकी समझ को बताते भी हैं.

Related Posts