धोनी और रोहित की वजह से सफल कप्तान हैं विराट: गौतम गंभीर

गंभीर ने कहा कि, कप्तानी की असली परीक्षा तब होती है जब आप किसी फ्रेंचाइजी टीम की कमान संभाल रहे होते हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर ने विराट कोहली की चल रही सफल कप्तानी के पीछे दो दिग्गजों का हाथ बताया है. उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी का श्रेय महेंद्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा को दिया है.

‘इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छी कप्तानी’

एक यूनिवर्सिटी के छात्रों से बात करते हुए गंभीर ने कहा, ‘विराट को अभी भी काफी आगे तक जाना है. पिछले विश्व कप में कोहली काफी अच्छे रहे, लेकिन अभी भी उन्हें काफी आगे जाना है. इंटरनेशनल क्रिकेट में वो अच्छी कप्तानी करते हैं, क्योंकि उनके पास रोहित और धोनी हैं.

‘फ्रेंचाइजी टीम की कमान संभालना असली परीक्षा’

गंभीर ने कहा कि ‘कप्तानी की असली परीक्षा तब होती है जब आप किसी फ्रेंचाइजी टीम की कमान संभाल रहे होते हैं. जब आपके पास सपोर्ट के लिए बड़े खिलाड़ी नहीं होते हैं. मैं हमेशा ईमानदार रहा हूं जब भी इस बारे में बात की है.’

गंभीर ने कहा, ‘चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धोनी ने जो हासिल किया वो रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए हासिल किया है. यदि आप आरसीबी के साथ तुलना करते हैं, तो नतीजे सबके सामने हैं.’

केएल राहुल को काफी मौके दिए जा चुके

वहीं, टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा से ओपनिंग कराने की पैरवी करते हुए गंभीर ने कहा कि केएल राहुल को काफी मौके दिए जा चुके हैं. अब वक्त आ गया है कि रोहित शर्मा को अंतिम 11 में शामिल कर उनसे ओपनिंग कराई जाए.

विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए अब तक एक भी बार खिताब नहीं जीत पाए हैं. गंभीर ने पहले भी आईपीएल में कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए थे.

ये भी पढ़ें- MS धोनी का वक्‍त पूरा हो गया, अब टीम में उनकी जगह नहीं बनती : सुनील गावस्‍कर

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, T20 में अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड