पाकिस्तानी खिलाड़ी करते हैं विराट की नकल, फिर भी कोच वकार यूनुस क्यों बोल रहे हैं झूठ?

टीम इंडिया (Team India) में फिटनेस का स्टैंडर्ड बढ़ाने में विराट कोहली का बहुत बड़ा योगदान है. विराट की फिटनेस के दीवाने हर जगह हैं. पाकिस्तान टीम भी इससे अछूती नहीं रही है लेकिन वकार यूनुस ऐसा नहीं मानते.
Virat Kohli Fitness, पाकिस्तानी खिलाड़ी करते हैं विराट की नकल, फिर भी कोच वकार यूनुस क्यों बोल रहे हैं झूठ?

विश्व क्रिकेट में अपने बल्ले से तहलका मचाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) फिटनेस के मामले में भी काफी आगे दिखाई देते हैं. आज दुनिया भर के क्रिकेटर विराट की फिटनेस के उदाहरण देते हैं. इसमें पाकिस्तान के खिलाड़ी (Pakistani Cricket Team) भी शामिल हैं. यहां तक की पाकिस्तान के सीमित ओवर कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) तो कई बार कह चुके हैं कि वो विराट की तरह बनना चाहते हैं. विराट उनके रोल मॉडल हैं. वो विराट की तरह शानदार बल्लेबाज और विराट की तरह लाजवाब फिटनेस हासिल करना चाहते हैं. लेकिन लगता है ये बात पाकिस्तान टीम के कोच वकार यूनुस (Waqar Younis) को पसंद नहीं आई. उनका मानना है कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी फिटनेस के मामले में किसी की नकल नहीं करते बल्कि खुद उदाहरण बन रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

‘पाकिस्तानी खिलाड़ी किसी की नकल नहीं करते’

विराट की फिटनेस के बारे में आज किसी को कुछ कहने की जरूरत नहीं है. बल्कि पूरी भारतीय टीम फिटनेस के मामले में कितनी सतर्क है ये बात सभी जानते हैं. हालांकि टीम इंडिया में फिटनेस का स्टैंडर्ड बढ़ाने में विराट कोहली का बहुत बड़ा योगदान है. विराट की फिटनेस के दीवाने हर जगह हैं. पाकिस्तान टीम भी इससे अछूती नहीं रही है. लेकिन वकार यूनुस ऐसा नहीं मानते. वकार ने कहा कि- ‘इस बारे में कोई शक नहीं है कि आज बहुत से खिलाड़ी फिट हैं. क्रिकेट के तीन फॉर्मेट हैं और तीनों फॉर्मेट में खेलने के लिए जरूरी है कि आप अपनी फिटनेस को बरकरार रखें. विराट उनमें से टॉप खिलाड़ी हैं लेकिन हमारे लड़के भी कम नहीं हैं. चाहे आप बाबर आजम को देख लें, वो पूरी तरह फिट हैं. साथ ही वो अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. शाहीन शाह अफरीदी तो सुपरफिट हैं. हमारा अपना स्टैंडर्ड है, हम किसी की नकल नहीं करते. हम वो उदाहरण पेश करेंगे जो पाकिस्तान टीम को आगे लेकर जाएं’.

2019 विश्व कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फिटनेस का बना था मजाक

आज पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस अपनी टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस के उदाहरण दे रहे हैं लेकिन अभी बहुत वक्त नहीं हुआ जब उनकी टीम के खिलाड़ियों का पूरी दुनिया में मजाक उड़ा था. पिछले साल विश्व कप में पाकिस्तान टीम के उस वक्त के कप्तान सरफराज अहमद पूरी तरह अपनी खराब फिटनेस की वजह से पाकिस्तानी फैंस की आलोचना का शिकार हुए थे. इसके अलावा मोहम्मद हफीज भी विराट कोहली के साथ अपनी फिटनेस की तुलना करके सोशल मीडिया में ट्रोल हो चुके हैं. वहीं बाबर आजम विराट की नकल करते हुए खुद की फिटनेस का ध्यान रख रहे हैं. शायद ये बातें वकार यूनुस भूल गए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts