विराट कोहली की जिस मेहनत और फिटनेस पर फिदा है दुनिया, उसी पर उनकी मां फेर देती हैं पानी

विराट कोहली (Virat Kohli) उबला हुआ खाना और बिना तेल वाला खाना ही खाते हैं. इसके अलावा चावल और मिठाई से भी विराट को परहेज है. तभी आज विराट की फिटनेस के लोग दीवाने हैं.
Virat Kohli mother, विराट कोहली की जिस मेहनत और फिटनेस पर फिदा है दुनिया, उसी पर उनकी मां फेर देती हैं पानी

विराट कोहली (Virat Kohli) आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हो चुके हैं. लोग उनकी बल्लेबाजी के दीवाने हैं. हर ओर विराट के बल्ले की धूम दिखाई देती है. विराट की बल्लेबाजी के अलावा लोग उनकी शानदार फिटनेस पर भी फिदा हैं. विराट कोहली ने खुद को पूरी तरह ‘ट्रांसफॉर्म’ किया है. अपनी फिटनेस के साथ कप्तान कोहली कोई समझौता नहीं करते. विराट ने फिटनेस को प्राथमिकता पर रखा है और टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ियों पर भी इसका असर दिखने लगा है. इस फिटनेस को बनाने के लिए विराट ने अपनी डाइट में बहुत बड़ा बदलाव किया है लेकिन इस बदलाव को लेकर विराट को अपनी मम्मी को बहुत समझाना पड़ता है क्योंकि उनकी मम्मी को लगता है कि विराट काफी कमजोर हो गए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मां को लगता है मैं बीमार हूं- विराट

इस बात से ज्यादातर लोग वाकिफ हैं कि विराट कोहली ने अपनी फिटनेस के लिए बहुत मेहनत की है. साथ ही उन्होंने अपनी डाइट को पूरी तरह बदल दिया है. एक वक्त पर छोले भटूरे खाने के शौकीन विराट कोहली अब तला हुआ खाना छूते भी नहीं है. इस त्याग के बाद आज विराट की फिटनेस चर्चा का विषय बनी हुई है. लेकिन विराट कोहली की इस मेहनत पर तब पानी फिर जाता है जब मम्मी उन्हें कमजोर या बीमार कहती हैं.

विराट ने कहा कि- ‘मेरी मम्मी मुझे कहती हैं कि मैं कमजोर हो गया हूं. ज्यादातर मां ऐसा अपने बच्चे को कहती हैं. मेरी मां भी मुझे कहती हैं कि तुम कितने कमजोर हो गए हो. तुम कुछ खाते ही नहीं हो. उन्हें उनकी चिंता और प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने के लिए जरूरी फिटनेस के बीच फर्क समझ नहीं आता. अगर उनका बच्चा मोटा नहीं दिखता तो इसका मतलब उन्हें लगता है कि वो बीमार है या वो कमजोर हो गए हैं. हर दूसरे दिन मुझे मम्मी को समझाना पड़ता है कि मैं ठीक हूं, मुझे कुछ नहीं हुआ है. मुझे क्रिकेट खेलने के लिए ऐसा करना पड़ता है. कई बार इस पर हंसी आती है लेकिन कई बार गुस्सा भी आता है कि मैं इतनी मेहनत करता हूं और फिर अगले दिन सुनो कि तुम तो बीमार लग रहे हो’.

माता-पिता का प्यार होता ही ऐसा है कि वो अपने बच्चों को खाते-पीते हुए देखकर खुश होते हैं. लेकिन जब बात कप्तान विराट कोहली की हो, तब उनकी डाइट जानकर लोग हैरान हो जाते हैं. विराट उबला हुआ खाना और बिना तेल वाला खाना ही खाते हैं. इसके अलावा चावल और मिठाई से भी विराट को परहेज है. तभी आज विराट की फिटनेस के लोग दीवाने हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts