ये तीन तस्‍वीरें बताती हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच चल रहा ‘कोल्‍ड वॉर’

पिछले तीन दिनों में आईं तीन तस्‍वीरें ये बताती हैं कि टीम इंडिया के भीतर सबकुछ ठीक नहीं है.

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और लिमिटेड ओवर्स में उप-कप्‍तान रोहित शर्मा के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा. कोहली और टीम मैनेजमेंट भले इस बात से साफ इनकार करे मगर दोनों के सोशल मीडिया को देखने पर इसका पता चल जाता है. ऐसा लगता है कि विराट और रोहित के बीच ‘कोल्‍ड वॉर’ जैसी स्थिति है, जहां कोई खुलकर कुछ नहीं बोलता मगर निशाने खूब साधे जाते हैं.

तीन दिन, तीन तस्‍वीरें

मनमुटाव की रिपोर्ट्स के बीच रोहित ने 31 जुलाई को एक ट्वीट किया. बल्‍लेबाजी के लिए उतरने की फोटो पोस्‍ट कर रोहित ने लिखा, “मैं सिर्फ अपनी टीम के लिए नहीं खेलता. मैं अपने देश के लिए खेलने उतरता हूं.”

फिर 1 अगस्‍त को ऋषभ पंत की ओर से एक फोटो आई. इसमें रोहित शर्मा थे मगर विराट गायब थे. इस फोटो में पंत के अलावा रोहित, शिखर धवन, भुवनेश्‍वर कुमार और श्रेयस अय्यर दिख रहे हैं.

दो दिन बाद कोहली ने भी एक फोटो ट्वीट की. ‘SQUAD 👊💯’ कैप्‍शन वाली इस फोटो में कोहली के अलावा रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, श्रेयस अय्यर, खलील अहमद, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार और केएल राहुल दिख रहे हैं.

कोहली ने जब फोटो पोस्‍ट की तो यूजर्स उन्‍हें टैग कर पूछने लगे कि रोहित शर्मा कहां हैं? इन तस्‍वीरों से विराट और रोहित के बीच सबकुछ ठीक न होने की अटकलों को भी बल मिला है.

रोहित इंस्टाग्राम पर कोहली को फॉलो नहीं करते हैं और हाल में उन्होंने उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को भी अनफॉलो कर दिया.

विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले किसी मतभेद की बात से विराट साफ इनकार कर चुके हैं. उन्‍होंने कहा था, “मैं ईमानदारी से कहूं तो यह (रिपोर्ट्स) बेहद खराब है. इस तरह की बातें पढ़ना निराशाजनक है. हमें झूठ परोसा जा रहा है. हम अच्छी चीजों को नजरअंदाज कर रहे हैं. हम अपने दिमाग में चीजें बना रहे हैं और चाहते हैं कि उन्हें सच माना जाए.”

विराट और रोहित के बीच सांमजस्‍य बने रहना भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद जरूरी है. सीमित ओवरों के क्रिकेट में दोनों खिलाड़ी भारतीय बल्‍लेबाजी की रीढ़ हैं और उनके बीच हल्‍के से मतभेद का टीम इंडिया के प्रदर्शन पर उल्‍टा असर पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें

विराट की जगह रोहित शर्मा बनें कप्‍तान? ये चाहते हैं शोएब अख्‍तर

कोच के लिए रवि शास्‍त्री की तरफदारी कर विराट कोहली ने तोड़ा प्रोटोकॉल?