टीम में चुने जाने के लिए मेरे पापा से मांगी गई थी रिश्वत, विराट कोहली का सनसनीखेज खुलासा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "उस वक्त मैं अच्छे फॉर्म में था. स्टेट क्रिकेट से एक शख्स ने मेरे पिता से कहा कि सेलेक्शन की कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इसके लिए उन्हें कुछ और भी करना होगा, जिसका साफ संकेत पैसे से था."
Virat Kohli sensational disclosure, टीम में चुने जाने के लिए मेरे पापा से मांगी गई थी रिश्वत, विराट कोहली का सनसनीखेज खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है. सुनील छेत्री (Sunil Chetri) के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में कोहली ने बताया कि एक समय स्‍टेट क्रिकेट टीम (State Cricket Team) में उनके चयन के लिए पिता से पैसे मांगे गए थे.

कोहली ने कहा, “उस वक्त मैं अच्छे फॉर्म में था. स्टेट क्रिकेट से एक शख्स ने मेरे पिता से कहा कि सेलेक्शन की कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इसके लिए उन्हें कुछ और भी करना होगा, जिसका साफ संकेत पैसे से था.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

विराट के पिता ने साफ कर दिया था कि अपने दम पर जो उनका बेटा कर लेगा, वो ठीक है. मगर पैसे देकर ऐसे नहीं खेलना. इसके बाद कोहली बहुत रोए, लेकिन पिता ने कहा, “वो करो, जो कोई नहीं कर रहा.”


सचिन की डेजर्ट स्ट्रोम पारी को खेलने की ख्वाहिश रखते हैं कोहली

विराट कोहली ने एक बार फिर सचिन तेंदुलकर के प्रति अपनी दीवानगी जाहिर की. सुनील छेत्री के साथ इंस्टाग्राम पर उन्होंने सचिन को लेकर बात की. दोनों ने कई चीजों पर बात की और सचिन का जिक्र रैपिड फायर राउंड में आया.

कोहली को हमेशा सचिन के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है. उन्होंने सचिन की 1998 में शारजाह में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई उस पारी का जिक्र किया जिसे डेजर्ट स्ट्रोम के नाम से जाना जाता है.

छेत्री ने कोहली से पूछा- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ऐसी पारी जो आप खेलना चाहते थे?

कोहली ने बिना समय गंवाए जवाब दिया, 1998 डेजर्ट स्ट्रोम.

छेत्री ने कहा- कौन सी, सेमीफाइनल में या फाइनल में?

कोहली ने कहा- जिस पारी से हम फाइनल में पहुंचे थे?

22 साल पहले, सचिन ने विपरित परिस्थितयों में कोका कोला कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शरजाह में 131 गेंदों पर 143 रनों की पारी खेली थी. सचिन हालांकि टीम को अंतिम रेखा पार कराने से चूक गए थे लेकिन टीम फाइनल में पहुंच गई थी. फाइनल में भारत को जीत मिली थी.

इस पारी के दौरन रेतीला तूफान (डेजर्ट स्ट्रोम) आया था जिसके कारण खेल रुक गया था. सभी लोग परेशान थे लेकिन तूफान रुकने के बाद दर्शकों और पूरे विश्व ने सचिन का तूफान देखा था जिसने शेन वार्न जैसे दिग्गज को हैरान कर दिया था. तभी से सचिन की इस पारी को डेजर्ट स्ट्रोम कहा जाने लगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts