सेमीफाइनल से पहले बोले विराट कोहली, ‘केन विलियमसन को याद दिला देंगे 2008 का मैच’

2008 में मलेशिया में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमाफाइनल में केन विलियमसन और विराट कोहली तब भी आमने-सामने थे और अब भी.
virat kohli, सेमीफाइनल से पहले बोले विराट कोहली, ‘केन विलियमसन को याद दिला देंगे 2008 का मैच’

नई दिल्ली: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान पर 9 जुलाई को खेला जाएगा. ये मुकाबला लीग स्टेज में पहले नंबर पर रहने वाली भारतीय टीम और चौथे नंबर पर रहने वाली न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. न्यूजीलैंड जहां 8वीं बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेल रही है, वहीं भारतीय टीम यहां 7वीं बार पहुंची है.

मुकाबले से पहले नेट प्रैक्टिस के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कई अहम विषयों पर बात रखी. उन्होंने कहा कि, ‘जब हम मैदान पर उतरेंगे तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयमसन को को 2008 के सेमीफाइलन की याद दिला देंगे.’ 11 साल पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप में इन दोनों के बीच भिड़ंत हो चुकी है. टीम इंडिया उस सेमीफाइनल को जीतकर फाइनल में पहुंची थी और उसके बाद साउथ अफ्रीका का हरा वह चैम्पियन बनी थी.

2008 में मलेशिया में खेले गए उस अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमाफाइनल में दोंनों टीमों के कप्तान वही थे, जो 2019 वर्ल्ड कप में हैं. जी हां! केन विलियमसन और विराट कोहली तब भी आमने-सामने थे और अब भी. सेमीफाइनल से एक दिन पहले विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,’ अच्छा लग रहा है, 11 साल बाद हम दोनों फिर से सीनियर वर्ल्ड कप में अपने-अपने देशों की कप्तानी कर रहे हैं.’

2008 के अंडर-19 वर्ल्ड कप मुकाबले में विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया था और भारतीय टीम ने सेमीफाइनल के साथ वर्ल्ड कप भी जीता था. विराट ने उस मैच में चेस करते हुए 43 रन बनाने के साथ ही 2 विकेट झटककर इंडिया को 3 विकेट से जीत दिलाई थी. उन्होंने विलियमसन का महत्वपूर्ण विकेट झटका था. उस मैच में भारतीय टीम में मनीष पांडे और न्यूजीलैंड की टीम में कोरी एण्डरसन भी मौजूद थे.

जब अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला जा रहा था तब रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज खेल रहे थे. वहां उन्होंने 10 पारियों में 33.57 की औसत से 235 रन बनाए थे.

Related Posts