एक तस्वीर, कई सवाल…विराट ने आखिर क्यों पोस्ट की माही के साथ की ये फोटो?

वर्ल्ड कप के लिए धोनी का सीधा मुकाबला ऋषभ पंत से है. जो फिलहाल अपनी जगह बनाने में जूझ रहे हैं.

विराट कोहली ने सोशल मीडिया में एक ट्वीट पोस्ट किया जिसमें वो 38 साल के धोनी की फिटनेस का जिक्र कर रहे हैं. उन्होंने 27 मार्च 2016 को टी-20 वर्ल्ड कप के मोहाली में खेले गए एक मैच की तस्वीर पोस्ट की है. ये मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था जिसमें कोहली ने नाबाद 82 रन बनाए थे और धोनी ने नाबाद 18 रन. इस मैच में धोनी और विराट के बीच इस मैच में 67 रन की साझेदारी हुई थी.

इस मैच को लेकर विराट ने धोनी को आज क्यों याद किया, ये सस्पेंस है. बहरहाल विराट ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘ये एक मैच है जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता. इस इंसान ने मुझे इतना दौड़ाया मानो मेरा फिटनेस टेस्ट हो.’

इस तस्वीर में मैच खत्म होने के बाद कोहली घुटने पर बैठकर जश्न मना रहे हैं और धोनी उनकी ओर बढ़ रहे हैं. विराट का ये इशारा क्या कहता है, ये अब सवाल बन गया है. क्योंकि विराट अगर धोनी की फिटनेस की बात कर रहे हैं तो यकीनन वो बताना चाहते हैं कि माही अब भी नौजवानों से ज्यादा फिट हैं और अगर ऐसा है तो क्या वो विराट के टी-20 वर्ल्ड कप प्लान में शामिल हो सकते हैं.

वर्ल्ड कप के लिए धोनी का सीधा मुकाबला ऋषभ पंत से है. जो फिलहाल अपनी जगह बनाने में जूझ रहे हैं.

पंत ने इस साल 8 टी-20 मैचों में सिर्फ 145 रन जोड़े हैं जिसमें उनका औसत 24 का रहा और स्ट्राइक रेट 133 का रहा. जबकि इसी साल धोनी ने 5 मैच में 43 की औसत से 130 रन जोड़े. जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 116 का रहा जो कि टी-20 की लिहाज से कम है.

बहरहाल इस तस्वीर के मायने चाहे जो भी हों, विराट को अब सिर्फ एक खिलाड़ी को लेकर नहीं, बल्कि टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर अपनी तैयारी करनी होगी.

ये भी पढ़ें- क्या पाकिस्तान जाने की हिम्मत कर पाएगी श्रीलंका की टीम?