किस जांच के दायरे में आ गए हैं विराट कोहली, साथ ही पढ़ें खेल जगत की हर बड़ी खबर

इस शिकायत में कहा गया है कि विराट कोहली (Virat Kohli) 2 पदों पर क़ायम हैं. वो भारतीय टीम के कप्तान होने के साथ-साथ एक टैलेंट मैनेजमेंट कम्पनी के डायरेक्टर भी है.
Virat Kohli under conflict of interest, किस जांच के दायरे में आ गए हैं विराट कोहली, साथ ही पढ़ें खेल जगत की हर बड़ी खबर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एथिक्स ऑफ़िसर डीके जैन ने बताया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के ख़िलाफ़ ‘कॉन्फ़्लिक्ट ऑफ़ इंटरेस्ट’ (Conflict of Interest) की एक शिकायत की जांच चल रही है. ये शिकायत मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के संजीव गुप्ता ने की है.

इस शिकायत में कहा गया है कि विराट कोहली 2 पदों पर क़ायम हैं. वो भारतीय टीम के कप्तान होने के साथ-साथ एक टैलेंट मैनेजमेंट कम्पनी के डायरेक्टर भी है. आपको याद दिला दें कि जस्टिस लोढ़ा की समिति ने ‘कॉन्फ़्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट’ के मामले को काफ़ी गंभीरता से लिया था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट की वापसी

करीब सवा सौ दिनों के लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट के मैदान में एक्शन की वापसी होने वाली है. 8 जुलाई से वेस्टइंडीज़ और इंग्लैंड के बीच साउथैम्पटन में टेस्ट मैच खेला जाएगा. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ का यह पहला मैच है. दर्शकों की गैर-मौजूदगी में ICC की टेस्ट रैंकिंग में चौथे और आठवें नंबर की टीम्स के बीच मुक़ाबला होगा. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के ख़िलाडी ‘क्वारंटीन पीरियड’ ख़त्म कर चुके हैं और प्रैक्टिस मैच भी खेल चुके हैं. आपको याद दिला दें कि आख़िरी अंतरराष्ट्रीय मैच 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया था.

Virat Kohli under conflict of interest, किस जांच के दायरे में आ गए हैं विराट कोहली, साथ ही पढ़ें खेल जगत की हर बड़ी खबर

जॉनी बेयरस्टो में अभी टेस्ट क्रिकेट बाक़ी है : एड स्मिथ

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा है कि जॉनी बेयरस्टो का अभी टेस्ट क्रिकेट में भविष्य बाक़ी है. उन्होंने कहा कि जॉनी बेयरस्टो बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्होंने इंग्लैंड के लिए सभी फ़ॉर्मेट में कई कमाल की पारियां खेली है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता. जॉनी बेयरस्टो को 8 जुलाई से वेस्टइंडीज़ ख़िलाफ़ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई है.

एशेज से कम नहीं है सीरीज़ : केमार रोच

वेस्टइंडीज़ के तेज गेंदबाज़ केमार रोच ने कहा है कि इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ उनके लिए एशेज से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज़ टीम की पूरी कोशिश होगी कि वह पिछले साल अपने घर में इंग्लैंड के ख़िलाफ मिली जीत को क़ायम रखें. वेस्टइंडीज़ और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच साउथैम्पटन में 8 तारीख़ से शुरू होगा. कोरोनावायरस की वजह से क्रिकेट की दुनिया पर लगे ब्रेक के बाद ये पहला मैच है. आपको याद दिला दें कि वेस्टइंडीज़ की टीम में अपनी मेज़बानी में पिछली बार इंग्लैंड को 2-1 से टेस्ट सीरीज़ में मात दी थी.

Virat Kohli under conflict of interest, किस जांच के दायरे में आ गए हैं विराट कोहली, साथ ही पढ़ें खेल जगत की हर बड़ी खबर

T-20 खेलता तो बदलता अपना बल्लेबाज़ी स्टाइल : गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और BCCI के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि टी-20 क्रिकेट का एक अहम फॉर्मेट है. अगर वो आज इस फ़ॉर्मेट के लिए खेल रहे होते तो वो अपना खेल बदलते. सौरव गांगुली ने कहा कि यह लगातार ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करने का लाइसेंस है. भारत के लिए सौ से ज़्यादा टेस्ट और 300 से ज़्यादा वनडे मैच खेलने वाले सौरव गांगुली ने IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी की है.

मखाया एंतिनी का आज जन्मदिन है

दक्षिण अफ़्रीका के लिए खेलने वाले पहले अश्वेत खिलाड़ी मखाया एंतिनी का आज जन्मदिन है. उन्होंने अपने वनडे और टेस्ट करियर की शुरुआत 1998 में की थी. दक्षिण अफ़्रीका के लिए 101 टेस्ट मैच और 173 वनडे मैच खेलने वाले मखाया एंतिनी के खाते में तक़रीबन साढ़े छह सौ अंतरराष्ट्रीय विकेट है.

Virat Kohli under conflict of interest, किस जांच के दायरे में आ गए हैं विराट कोहली, साथ ही पढ़ें खेल जगत की हर बड़ी खबर

ऑस्ट्रिया ग्रां प्री में लुइस हैमिल्टन चौथे नंबर पर रहे

2020 सीज़न की पहली फ़ॉर्मूला वन रेस ऑस्ट्रिया ग्रां प्री चैंपियन ड्राइवर लुईस हैमिल्टन के लिए अच्छी नहीं रही. वो चौथे नंबर पर रहे. मर्सिडीज के ड्राइवर वॉल्टेरी बोटस ने नंबर एक पर पोडियम फ़िनिश किया. फेरारी के ड्राइवर सेबेस्टियन वेतन दसवें पायदान पर रहे. कोरोना के बाद ये पहली फ़ॉर्मूला वन रेस थी.

भारतीय बॉस्केटबॉल कप्तान ने लीग की वकालत की

भारतीय बास्केटबॉल टीम के कप्तान विशेष भृगुवंशी ने कहा है कि IPL की तर्ज़ पर ही उनके खेल में भी लीग होनी चाहिए. पिछले क़रीब एक दशक से भारतीय टीम की कमान संभाल रहे भृगुवंशी ने कहा कि भारत में ‘टैलेंट’ की कमी नहीं है, लेकिन उसे प्रोफ़ेशनल तौर पर और मौका दिए जाने की जरूरत है.

Virat Kohli under conflict of interest, किस जांच के दायरे में आ गए हैं विराट कोहली, साथ ही पढ़ें खेल जगत की हर बड़ी खबर

भारतीय फुटबॉल कोच ने की कप्तान की तारीफ

भारतीय फ़ुटबॉल टीम के कोच ने कहा है कि भारतीय कप्तान सुनील छेत्री अब भी खिलाड़ियों को काफ़ी प्रेरित करते हैं और टीम के लिए बहुमूल्य हैं. उन्होंने खिलाड़ियों को ‘प्रोफ़ेशनलिज्म’ और सकारात्मक सोच के साथ मैदान में आगे बढ़ने की बात सिखायी है. भारतीय कोच ने कहा कि हम इसलिए है कि सभी खिलाड़ियों के साथ न्याय कर सके और सही 11 खिलाड़ियों को मैदान में चुन सकें.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts