एसपी बालासुब्रमण्यम को श्रद्धांजलि देते हुए विश्वनाथन आनंद को याद आई 37 साल पुरानी घटना

एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramanyam) 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद वह एमजीएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे.

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramanyam) का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है. कोरोना से एक लंबी जंग लड़ने के बाद चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में उन्होंने शुक्रवार को अंतिम सांस ली. एसपी बालासुब्रमण्यम 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद वह एमजीएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे. उन्हें कोरोना के बेहद हल्के लक्षण थे, लेकिन फिर भी उन्होंने कोई रिस्क न लेते हुए अस्पाताल में भर्ती होने का फैसला लिया था. उनके निधन के बाद पूरा देश शोक में है और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. भारतीय ग्रैडमास्टर विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए 37 साल पुरानी घटना को याद किया है.

यह भी पढ़ेंः #RIPSPB: नहीं रहे महान गायक एसपी बालासुब्रमण्यम, सोशल मीडिया पर छाई शोक की लहर

वह मेरे पहले प्रायोजक थे

विश्वनाथन आनंद ने ट्वीट कर लिखा- ऐसे महान और सरल व्यक्ति के निधन के बारे में सुनकर दुखी हूं। वो मेरे पहले प्रायोजक थे. उन्होंने 1983 में राष्ट्रीय टीम चैंपियनशिप में हमारी टीम चेन्नई कोल्ट्स को स्पॉन्सर किया था. वो सबसे अच्छे व्यक्तियों में से एक थे, जिनसे मैं मिला हूं. उनके संगीत ने हमें बेहद आनंदित किया है.

गुरुवार रात को खबर आई थी कि एसपी सुब्रह्मण्यम की हालत बेहद नाजुक है और आईसीयू में वेंटिलेटर और ECMO सपोर्ट पर रखा गया है. बताया जा रहा था दिग्गज गायक एसपी बाला सुब्रमण्यम की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है. मशहूर अभिनेता कमल हासन उनसे मिलने एमजीएम अस्पताल पहुंचे थे.

मालूम हो कि बाला सुब्रमण्यम ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई बेहतरीन गानों को अपनी आवाज दी है. उन्होंने सलमान की ज्यादातर फिल्मों में गाने गाए हैं. इनमें ‘मैंने प्यार किया’, ‘साजन’ और ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी फिल्में शामिल हैं. बाला सुब्रह्मण्यम का जन्म आंध्र प्रदेश के नेल्लोर के पास कोनेटमपेटा में एक तेलुगु ब्राह्मण परिवार में हुआ था.

यह भी पढ़ेंः एक प्रतियोगिता ने बदल दी थी एसपी बालासुब्रमण्यम की जिंदगी, ऐसा रहा महान सिंगर का सफर

Related Posts