विजडन अवॉर्ड्स में टीम इंडिया के हिटमैन की अनदेखी से हैरान हैं VVS लक्ष्मण

विजडन एलमनैक अवॉर्ड्स 2019 (Wisden Award 2019) में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं चुना गया. इन अवॉर्ड्स में विश्व के पांच बल्लेबाजों को चुना गया है. इसपर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Lakshman) हैरान हैं.
VVS Laxman surprised by Team India's hitman, विजडन अवॉर्ड्स में टीम इंडिया के हिटमैन की अनदेखी से हैरान हैं VVS लक्ष्मण

क्रिकेट के प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में विजडन (Wisden Award) की अपनी खास जगह है. इसलिए विजडन अवॉर्ड्स पर पूरे विश्व की नजर रहती है. हाल ही में विजडन ने अपने अवॉर्ड्स का ऐलान किया था. इसमें इस बार विजडन ने अपने लीडिंग क्रिकेटर इन द ईयर का सम्मान इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को दिया था. जो पिछले लगातार तीन साल से टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मिल रहा था. इन अवॉर्ड्स में जिन पांच खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया है. उसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम कहीं नहीं है. इसपर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Lakshman) हैरान हैं.

WC 2019 में रोहित शर्मा के धमाके की हुई अनदेखी

विजडन एलमनैक अवॉर्ड्स 2019 (Wisden Award 2019) में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं चुना गया. इन अवॉर्ड्स में विश्व के पांच बल्लेबाजों को चुना गया है. जिसमें इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (Ellyse Alexandra Perry) को लीडिंग क्रिकेट इन द वर्ल्ड का खिताब दिया गया है. स्टोक्स ने इंग्लैंड (England) के एकदिवसीय विश्व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ फाइनल में सुपरओवर में अपने हरफनमौला खेल के दम पर टीम को चैम्पियन बनाया था. साथ ही एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में भी शतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इनके अलावा वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल को टी-20 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है. लक्ष्मण ने कहा कि रोहित ने 2019 विश्व कप में पांच शतकीय पारी खेली थी और वो इस लिस्ट जगह पाने के हकदार थे. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है जो भी इस खेल को देखता है वो पांच खिलाड़ियों की इस सूची में रोहित का नाम नहीं देखकर हैरान होगा. साथ ही लक्ष्मण ने भी कहा कि हां, एशेज एक महत्वपूर्ण सीरीज है लेकिन विश्व कप एशेज से बड़ा है. विश्व कप में पांच शतक लगाना बड़ी बात है. अगर आपको याद होगा तो उनका पहला शतक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्प्टन के एक मुश्किल विकेट पर था और वहां दूसरे बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी परेशानी हुई थी. इसके अलावा वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ भी अहम पारी खेली थी. मैं या कोई भी क्रिकेट का जानकार विजडन की इस घोषणा से हैरान होगा.

पैरी के अलावा इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स और बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन साथ ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और दक्षिण अफ्रीका के सिमोन हार्मर को जगह मिली है.

रोहित शर्मा ने विश्व कप में दिखाया था हिटमैन शो

टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले साल हुए विश्व कप में कमाल की बल्लेबाजी की थी. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच में जीत दिलाई थी. रोहित शर्मा ने विश्व कप का आगाज ही शतक के साथ किया था. रोहित ने विश्व कप अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से अपने फैंस को लगातार हिटमैन शो दिखाया था. रोहित ने 9 मैच में 81 की औसत से 648 रन बनाए थे. इसमें रोहित के बल्ले से पांच शतक और एक अर्धशतक निकले थे. इसके साथ ही रोहित विश्व कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे ऊपर टॉप पर थे. रोहित शर्मा के इसी दमदार प्रदर्शन की वजह से वीवीएस लक्ष्मण को उनके विजडन अवॉर्ड्स में शामिल ना किए जाने से हैरानी हो रही है.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts