लक्ष्मण ने बताया सहवाग की कामयाबी का राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैच और 251 वनडे मैच खेले थे. इन दोनों ही फॉर्मेट में उन्होंने आठ हज़ार से ज़्यादा रन बनाए हैं.
, लक्ष्मण ने बताया सहवाग की कामयाबी का राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

टीम इंडिया के पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा है कि वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) का ख़ुद पर भरोसा और उनकी सकारात्मकता कमाल की थी. वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैच और 251 वनडे मैच खेले थे. इन दोनों ही फॉर्मेट में उन्होंने आठ हज़ार से ज़्यादा रन बनाए हैं. इसके अलावा 38 इंटरनेशनल शतक उनके नाम हैं. भारत की तरफ़ से टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक ठोंकने वाले वो पहले क्रिकेटर हैं.

इस वजह से इंग्लैंड जाने को तैयार नहीं थे वेस्टइंडीज़ के तीन खिलाड़ी

वेस्टइंडीज़ क्रिकेट बोर्ड ने डैरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमायर और कीमो पॉल के इंग्लैंड दौरे पर न जाने की वज़हों का ख़ुलासा किया है. बोर्ड की तरफ़ से कहा गया है कि इन तीनों ही खिलाड़ियों ने अपने परिवार के हितों को देखते हुए इंग्लैंड न जाने का फ़ैसला किया था. आपको बता दें कि वेस्टइंडीज़ की टीम जुलाई में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ खेलने जाएगी.

, लक्ष्मण ने बताया सहवाग की कामयाबी का राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बिना विविधता के क्रिकेट कुछ भी नहीं: आईसीसी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने जॉर्ज फ़्लॉयड की हत्या के मामले में एक अहम बयान दिया है. ICC ने कहा कि बग़ैर विविधता के क्रिकेट कुछ भी नहीं. ICC ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है. जो 2019 विश्व-कप के फ़ाइनल का है. जिसमें न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच मैच में सुपर-ओवर जोफ्रा आर्चर फेक रहे हैं. इंग्लैंड के लिए खेलने वाले जोफ्रा आर्चर का जन्म बारबेडॉस में हुआ था.

अभी टेनिस शुरू नहीं हो पाएगा: नडाल

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के रफ़ाएल नडाल ने कहा है कि जब तक स्थिति पूरी तरह क़ाबू में नहीं आ जातीं तब तक टेनिस मैचों का आयोजन नहीं कराया जा सकता. रफ़ाएल नडाल ने कहा कि अगर यूएस ओपन इस हफ़्ते से शुरू हो रहा होता तो वो उसमें हिस्सा नहीं लेते. नडाल अब तक 4 बार यूएस ओपन जीत चुके हैं. उनके खाते में 19 ग्रैंडस्लैम हैं. नडाल का कहना है कि कोरोना को लेकर अब भी बहुत कुछ भ्रमित करने वाला है.

, लक्ष्मण ने बताया सहवाग की कामयाबी का राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

ग्रैंडस्लैम मैचों का शतक लगाना चाहते हैं पेस

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा है कि वह अपने ग्रैंडस्लैम मैचों का शतक पूरा करना चाहते हैं. पेस ने अब तक 97 ग्रैंडस्लैम मुक़ाबले खेले हैं. लिएंडर पेस ने कहा कि कोरोना की वजह से फ़िलहाल लगता नहीं कि टेनिस के मुक़ाबले शुरू होंगे. वह अगले साल टोक्यो ओलंपिक खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि 8 ओलंपिक खेलकर वो तय करना चाहते हैं कि सबसे ज़्यादा ओलंपिक खेलने वाले खिलाड़ियों में भारतीय का नाम हों.

कतर के ख़िलाफ़ फुटबॉल मैच टाला गया

2022 फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग राउंड में एशियन चैंपियन क़तर के ख़िलाफ़ होने वाला मैच भारतीय फ़ुटबॉल टीम में टाल दिया है. ये मैच आठ अक्टूबर को खेला जाना था. भारतीय टीम अब 12 नवंबर को बांग्लादेश और 17 नवंबर को अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ मैच खेलेगी.

, लक्ष्मण ने बताया सहवाग की कामयाबी का राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

आई-लीग में नए क्लब्स के लिए बिड

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन में 2020-21 में आई-लीग में नए क्लब्स के लिए बिड्स ‘इनवाइट’ किया है. ये बिड दिल्ली, रांची, जयपुर, जोधपुर, अहमदाबाद, लखनऊ और भोपाल जैसे शहरों से मंगाई गई हैं.

वेटलिफ़्टिर संजीता चानू ने जताया गुस्सा

भारतीय वेटलिफ्टर संजीता चानू इंटरनेशनल वेटलिफ़्टिंग फेडरेशन पर मानहानि का मुक़दमा करेंगी. संजीता चानू ने दो बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है. उनका कहना है कि इस इंटरनेशनल वेटलिफ़्टिंग फेडरेशन ने उन्हें डोपिंग के मामले में ज़रूरत से ज़्यादा इंतज़ार कराया है. इसी वजह से वो अर्जुन अवॉर्ड के लिए अपने नाम का प्रस्ताव भी नहीं भेज पाईं.

, लक्ष्मण ने बताया सहवाग की कामयाबी का राज, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts