अगले वीरेंद्र सहवाग बन सकते हैं युवा खिलाड़ी पृथ्वी साव : वसीम जाफर

दो साल पहले धमाकेदार अंदाज में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज करने वाले पृथ्वी साव की प्रतिभा से हर कोई प्रभावित है. खुद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर पृथ्वी की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ कर चुके हैं.
cricketer Prithvi Shaw, अगले वीरेंद्र सहवाग बन सकते हैं युवा खिलाड़ी पृथ्वी साव : वसीम जाफर

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) पिछले चार महीने से कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से घर में है. भारत ने अपना आखिरी दौरा इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड का किया था. इस दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. भारत को वनडे और टेस्ट सीरीज में हार झेलनी पड़ी थी. इस दौरे पर युवा बल्लेबाज पृथ्वी साव (Prithvi Shaw) ने अपने वनडे करियर का आगाज किया था. हालांकि पृथ्वी अपने टेस्ट डेब्यू की तरह वनडे डेब्यू में छाप नहीं छोड़ पाए लेकिन उनकी काबिलियत पर किसी को शक नहीं है. भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पृथ्वी की तारीफ करते हुए कहा कि अगर वो अपने खेल पर थोड़ा और ध्यान दें तो वो अगले वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) बन सकते हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

‘पृथ्वी हैं स्पेशल खिलाड़ी’

दो साल पहले धमाकेदार अंदाज में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज करने वाले पृथ्वी साव की प्रतिभा से हर कोई प्रभावित है. खुद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर पृथ्वी की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ कर चुके हैं. अब वसीम जाफर ने भी कहा कि पृथ्वी एक खास खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि-‘मुझे लगता है कि पृथ्वी एक स्पेशल प्लेयर हैं, बिना किसी संदेह के. जिस तरह के शॉट वो खेलते हैं, अगर वैसे ही खेलते रहे तो मुझे लगता है कि उनमें वीरेंद्र सहवाग जैसी काबिलियत है. वो गेंदबाजी आक्रमण को पूरी तरह से ध्वस्त कर सकते हैं लेकिन कहीं न कहीं मुझे लगता है कि उन्हें अपने खेल को बेहतर तरीके से समझने की जरूरत है. पृथ्वी को थोड़े ठहराव की जरूरत है. मुझे लगता है कि उन्हें न्यूजीलैंड में थोड़ी चीजें समझ आई होंगी. वो शॉर्ट डिलिवरी पर दो बार आउट हुए. इसी वजह से वो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के जाल में फंसे’.

इसके अलावा वसीम जाफर ने पृथ्वी के मैदान के बाहर के रवैये पर भी अपनी विचार रखे. उन्होंने कहा कि- ‘मुझे लगता है कि उन्हें मैदान के बाहर अपने जीवन में थोड़ा ज्यादा अनुशासित होने की जरूरत है. क्योंकि मुझे लगता है कि इंटरनेशनल लेवल पर सफल होने के लिए उनके पास काबिलियत है’.

पृथ्वी का क्रिकेट करियर

स्कूल क्रिकेट से ही पृथ्वी अपनी रिकॉर्ड पार्टनरशिप से सुर्खियों में छा गए थे. जब उन्होंने सचिन और विनोद कांबली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा था. पृथ्वी ने 2018 में वेस्टइंडीज खिलाफ शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. पृथ्वी ने चार टेस्ट में 55.83 की औसत से 335 रन बनाए. इसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है. इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से व्हाइट बॉल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पृथ्वी ने कुल तीन मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 28 की औसत से कुल 84 रन बनाए.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts