विदेशों में भी दोहरा शतक जड़ेंगे रोहित शर्मा: वसीम जाफर

2019 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टेस्ट टीम में वापसी हुई. इस बार उन्हें सलामी बल्लेबाज़ की ज़िम्मेदारी सौंपी गई. इस मौक़े का रोहित शर्मा ने पूरा फ़ायदा उठाया.
rohit sharma can hit double century, विदेशों में भी दोहरा शतक जड़ेंगे रोहित शर्मा: वसीम जाफर

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विदेशों में भी बतौर टेस्ट ओपनर क़ामयाब होंगे. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के साथ बातचीत के दौरान वसीम जाफर ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि- “मुझे लगता है कि अब वो अपने खेल को ज़्यादा बेहतर समझते हैं. ये वो रोहित शर्मा नहीं है, जिन्हें हमने पहले देखा था. वो अब ये जानते हैं कि उन्हें कहां अपनी बल्लेबाज़ी को धीमे करना है.”

जाफर ने आगे कहा- “आप वनडे क्रिकेट की ही बात कीजिए. विश्व कप में जब-जब गेंद का ‘मूवमेंट’ ज़्यादा था तो उन्होंने सम्भलकर बल्लेबाज़ी की. पाकिस्तान और दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ शुरुआती 8-10 ओवर में रोहित शर्मा संभलकर खेले जिसका उन्हें फ़ायदा हुआ.” आपको याद दिला दें कि 2019 विश्व-कप में रोहित शर्मा ने पांच शतक लगाए थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

2019 में टेस्ट क्रिकेट में हुई थी रोहित शर्मा की वापसी

2019 में रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में वापसी हुई. इस बार उन्हें सलामी बल्लेबाज़ की ज़िम्मेदारी सौंपी गई. इस मौक़े का रोहित शर्मा ने पूरा फ़ायदा उठाया. बतौर सलामी बल्लेबाज़ विदेशों में रोहित शर्मा के प्रदर्शन को लेकर वसीम जाफर ने कहा कि- “विदेशों में पहले 30 से 45 मिनट का समय थोड़ा ख़तरे वाला होता है. मुझे लगता है कि अगर वो इस समय को निकाल लेते हैं तो विदेशी ज़मीन पर भी दोहरा शतक जड़ सकते हैं.”

“रोहित शर्मा की ख़ूबी है कि वो कंडीशंस को समझ लेने के बाद अपनी बल्लेबाज़ी की रफ़्तार को बढ़ा सकते हैं. और इसके बाद उनका स्ट्राइक रेट 120 से 130 तक जाता है. वो इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि क्रीज़ पर बल्लेबाज़ी के दौरान कब उन्हें रक्षात्मक होना है और कब आक्रामक. उन्हें बल्लेबाज़ी के ये दोनों ही तरीक़े अच्छी तरह आते हैं.”

साल के अंत में ऑस्ट्रेलियाई दौरा प्रस्तावित है

इस साल के अंत में भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा प्रस्तावित है. ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. इसके बाद से कंगारू टीम भारत से बदला लेने के लिए बेक़रार है. इस दौरे में भारतीय टीम की सफलता में रोहित शर्मा के प्रदर्शन का बड़ा हाथ होगा. रोहित शर्मा ने अब तक भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेले हैं. क़रीब 47 की औसत से उन्होंने 2141 टेस्ट रन बनाए हैं. रोहित शर्मा के खाते में छह टेस्ट शतक भी है. जिसमें दोहरा शतक भी शामिल है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts