वनडे क्रिकेट में 75-80 शतक लगा सकते हैं विराट कोहली!

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का रिकार्ड भारत के लिए सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. सचिन के नाम वनडे में कुल 49 शतक दर्ज हैं.

नई दिल्ली: घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली वनडे में 75 से 80 शतक बना सकते हैं. कोहली ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में शतक जमाया था जो उनके वनडे करियर का 42वां शतक था.

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का रिकार्ड भारत के लिए सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. सचिन के नाम वनडे में कुल 49 शतक दर्ज हैं. जाफर ने ट्वीट किया, “11 पारियों के विराम के बाद काम एक बार फिर शुरू. कोहली का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक और शतक. मुझे लगता है कि वह वनडे में 75-80 शतक लगाएंगे.”

कोहली ने विंडीज के खिलाफ 125 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली. इस पारी में कोहली ने भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को को भी पीछे छोड़ दिया. वह वनडे में अब भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. गांगुली ने वनडे में 297 पारियों में 11,221 रन बनाए थे, जबकि कोहली ने 229 पारियों में ही उन्हें पीछे छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें

“कप्‍तान होने के दबाव में नहीं रहता, जब भी मौका मिलता है नाच लेता हूं”

इन 6 में से कोई एक बनेगा टीम इंडिया का अगला कोच, 16 अगस्‍त को इंटरव्‍यू