रंगभेद के खिलाफ खिलाड़ियों की लड़ाई जारी, पढ़ें खेल की दुनिया की हर बड़ी खबर

जेसन होल्डर (Jason Holder) ने कहा, “साउथैम्पटन टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड और हमारी टीम के खिलाड़ियों ने एक जुट होकर इस मुहिम में हिस्सा लिया. इसके अलावा सोशल मीडिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी इस मुहिम को समर्थन दिया.”
West Indies captain Jason Holder, रंगभेद के खिलाफ खिलाड़ियों की लड़ाई जारी, पढ़ें खेल की दुनिया की हर बड़ी खबर

वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने रंगभेद के ख़िलाफ़ चल रही मुहिम Black Lives Matter को मिल रहे समर्थन पर सभी का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा कि ये उनके लिए बहुत मायने रखता है. जेसन होल्डर ने कहा, “साउथैम्पटन टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड और हमारी टीम के खिलाड़ियों ने एक जुट होकर इस मुहिम में हिस्सा लिया. इसके अलावा सोशल मीडिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी इस मुहिम को समर्थन दिया. ये सब कुछ बहुत भावनात्मक और बहुत महत्वपूर्ण है.”

पिछले दिनों अमेरिका में जॉर्ज फ़्लॉयड की हत्या के बाद खेलों की दुनिया में भी रंगभेद को लेकर सक्रिय विरोध शुरू हुआ था.

साईं के कोचिंग कोर्स की पॉलिसी में बदलाव

ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले और एशियन गेम्स या कॉमनवेल्थ गेम्स मेडलिस्ट को अब नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ स्पोर्ट्स, पटियाला के कोचिंग कोर्स में सीधे प्रवेश मिल जाएगा. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने अपनी पॉलिसी में बदलाव कर दिया है. मई में SAI ने 46 एथलीटों का नाम घोषित किया था जिन्हें कोचिंग डिप्लोमा कोर्स में सीधे प्रवेश दिया जा रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष का इस्तीफ़ा

हॉकी इंडिया के प्रेसिडेंट मोहम्मद मुश्ताक़ अहमद ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. खेल मंत्रालय ने उन्हें अपना पद छोड़ने के लिए कह दिया था. ऐसा इसलिए क्योंकि उनका चयन नेशनल स्पोर्ट्स कोड की गाइडलाइंस के मुताबिक़ नहीं था. मणिपुर के ज्ञानेंद्रो निगोमबम हॉकी इंडिया के नए अध्यक्ष होंगे.

West Indies captain Jason Holder, रंगभेद के खिलाफ खिलाड़ियों की लड़ाई जारी, पढ़ें खेल की दुनिया की हर बड़ी खबर

मुश्किल में फंस सकते हैं भारत के तीन बॉक्सर

पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ स्पोर्ट्स में क्वॉरेंटीन के नियमों का पालन न करने की वजह से तीन एथलीटों पर कार्रवाई की जा सकती है. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया इस मामले की जांच कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक़ ये 3 एथलीट एशियन गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर विकास कृष्णन, नीरज गोयत और सतीश कुमार हैं. SAI को ख़बर मिली कि इन खिलाड़ियों ने ‘आइसोलेशन’ के नियमों का उल्लंघन किया है. हालांकि इन खिलाड़ियों ने ऐसी किसी भी बात से इनकार किया है.

शतरंज ग्रां प्री से कोनेरू हंपी और हरिका द्रोणावल्ली बाहर

भारत की शीर्ष शतरंज खिलाड़ी कोनेरू हंपी और हरिका द्रोणावल्ली फीडे स्पीड महिला शतरंज ग्रांप्री से बाहर हो गई हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को क्वार्टर फ़ाइनल में हार का सामना करना पड़ा. हंपी को रूस की जबकि हरिका द्रोणावल्ली को चीन की खिलाड़ी ने हराया.

West Indies captain Jason Holder, रंगभेद के खिलाफ खिलाड़ियों की लड़ाई जारी, पढ़ें खेल की दुनिया की हर बड़ी खबर

जेमी मरे का यूएस ओपन खेलना मुश्किल

स्टार टेनिस खिलाड़ी जेमी मरे ने US ओपन में अपने हिस्सा लेने पर श़क जताया है. 31 अगस्त से शुरू हो रहे US ओपन को लेकर उन्होंने कहा कि अमेरिका में कोरोना की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. ऐसे में हो सकता है कि वह अपने देश में ही रहना पसंद करें.

सोमवार को होगा मैनचेस्टर सिटी के भविष्य का फ़ैसला

फ़ुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी के भविष्य का फ़ैसला सोमवार को होगा. यूएफा चैंपियनशिप में हिस्सा लेने पर दो साल के लगे बैन के ख़िलाफ़ उसने अपील की थी. मैनचेस्टर सिटी पर ये बैन नियमों को तोड़ने और वित्तीय अनियमिताओं की वजह से लगाया गया था.

गोलकीपर बेन विंटरबॉटम ने लीवरपूल के साथ किया क़रार

फ़ुटबॉल क्लब लीवरपूल में शुक्रवार को ऐलान किया कि बेन विंटरबॉटम ने क्लब के साथ अपना पहला प्रोफ़ेशनल क़रार साइन कर लिया है. बेन विंटरबॉटम गोलकीपर हैं और उन्होंने पिछले साल ही एकेडमी को ज्वाइन किया था. इसके बाद कई मौक़े पर उन्होंने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts