एमएस धोनी के रिटायरमेंट की रिपोर्ट्स पर भड़के कप्तान विराट कोहली

हाल ही में विराट कोहली ने पूर्व कप्तान के साथ एक फोटो पोस्ट किया था, जिसके बाद से ही धोनी के रिटायरमेंट की रिपोर्ट्स आने लगी थीं.

एमएस धोनी की रिटायरमेंट रिपोर्ट्स पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि ‘वह हमेशा भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचते हैं और अनुभव के लिए कोई रिप्लेसमेंट नहीं है.’ कोहली ने आगे कहा कि संन्यास लेने का निर्णय पूरी तरह से धोनी पर छोड़ दिया जाना चाहिए और किसी को भी इस मामले पर अपनी राय नहीं देनी चाहिए.

दरअसल हाल ही में विराट कोहली ने पूर्व कप्तान के साथ एक फोटो पोस्ट किया था, जिसके बाद से ही धोनी के रिटायरमेंट की रिपोर्ट्स आने लगी थीं. इस पोस्ट का असर इतना हुआ कि भारत के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और धोनी की पत्नी साक्षी को सामने आना पड़ा, जिन्होंने उनके रिटायरमेंट की तमाम रिपोर्ट्स का खंडन किया.

अब कप्तान कोहली ने भी इन रिपोर्ट्स का खंडन कर दिया है. उन्होंने धर्मशाला में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 मुकाबले के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “अनुभव हमेशा मायने रखता है चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं. कई खिलाड़ियों ने अतीत में साबित किया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है और यहां तक ​​कि धोनी ने भी अपने करियर में बहुत कुछ किया है.”

कोहली ने आगे कहा, “उनके (धोनी) बारे में एक बात बहुत अच्छी है कि वह भारतीय क्रिकेट के लिए सोचते हैं. क्रिकेट खेलना कब बंद करना है, यह पूरी तरह से एक व्यक्तिगत निर्णय है. किसी को भी इस मामले के बारे में राय नहीं देनी चाहिए.” मालूम हो कि धोनी साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं. विश्व कप के बाद धोनी भारतीय सेना में सेवा देने के लिए चले गए थे.

ये भी पढ़ें: जॉनी बेयरस्टो ने ‘फेक फील्डिंग’ करके स्टीव स्मिथ से लगवा दी ऐसी डाइव, देखिए Video