पत्रकार ने गांगुली से पूछा, ‘रवि शास्त्री से बात की क्या,’ जवाब मिला ‘अब उन्होंने ऐसा क्या कर दिया’

सौरभ गांगुली और रवि शास्त्री के बीच का मनमुटाव किसी से छिपा नहीं है. साल 2016 में कोच के चयन के दौरान यह खुल कर सामने भी आया था.

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली और भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री के बीच मनमुटाव किसी से छिपा नहीं है. अब जब 23 अक्टूबर को औपचारिक पद ग्रहण के बाद सौरभ गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने वाले हैं, तो ऐसे में इनके बीच के विवाद का खुल कर सामने आना कोई बड़ी बात नहीं है. हालांकि पद ग्रहण के पहले ही फूट सामने आने लगी है.

दरअसल सौरभ गांगुली से एक रिपोर्टर ने यह सवाल पूछा कि ‘क्या आपने कोच रवि शास्त्री से बात की है?’ जिसके जवाब में दादा ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, “क्यों? उन्होंने अब ऐसा क्या कर दिया?” सौरभ गांगुली का ये जवाब भले ही मजाकिया अंदाज में कहा हो लेकिन इसके मायने आगे की खटास की चेतावनी दे रहे हैं.

कोच के तौर पर कुंबले के चयन के दौरान सामने आया था मनमुटाव

गांगुली से ये सवाल उनके अध्यक्ष चुने जाने के बाद कोलकाता में किया गया. इस दौरान उन्होंने कई और मसलों पर मीडिया के सवालों का जवाब दिया. हालांकि रवि शास्त्री पर दिए जवाब से उनकी आगे की नीतियां कुछ-कुछ साफ होती दिख रही हैं. मालूम हो कि साल 2016 में इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच की तनातनी सामने आई थीं. तब सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के साथ गागुली क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी के सदस्य थे. इस कमेटी को ही कोच का चयन करना था.

कमिटी के सामने दो प्रमुख ऑप्शन थे, एक रवि शास्त्री और दूसरे अनिल कुंबले. इस कमिटी ने अनिल कुंबले को टीम इंडिया का कोच चुना, जिससे रवि शास्त्री काफी नाराज हो गए. शास्त्री ने इंटरव्यू के बाद कहा कि उनके इंटरव्यू में सौरभ गांगुली शामिल नहीं हुए थे. जिसका जवाब देते हुए गांगुली ने कहा कि शास्त्री बेवकूफों की दुनिया में जी रहे हैं और कोच न सुने जाने के वो खुद ही दोषी हैं.

ये भी पढ़ें: जिसके बेटे के लिए जल उठा मेक्सिको, उसके ड्रग माफिया बाप के सामने हमेश पुलिस ने टेके हैं घुटने