सचिन को आउट कराने का खौफ क्या है एरॉन फिंच से जानिए

एरॉन फिंच ने कहा कि उस रोज लॉर्ड्स के मैदान में तमाम भारतीय आए थे. लॉर्ड्स के मैदान में हर तरफ सचिन-सचिन के नारे लग रहे थे. उस वक्त मैं सिर्फ ये सोच रहा था कि अगर मेरी वजह से सचिन रन-आउट हो गए तो क्या होगा?
fear of getting Sachin out know from Aaron Finch, सचिन को आउट कराने का खौफ क्या है एरॉन फिंच से जानिए

साल 2014 का था. क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स (Lord’s) के मैदान के 200 साल पूरे हुए थे. इस मौके पर मेर्लीबॉन क्रिकेट क्लब (Marylebone Cricket Club) और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच मैच था. रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड की कप्तानी शेन वॉर्न (Shane Warne) कर रहे थे और मेर्लीबॉन क्रिकेट क्लब की कप्तानी सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) के हाथों में थी. इसी साल सचिन तेंडुलकर ने संन्यास भी लिया था. इस मैच में सचिन तेंडुलकर ने एरॉन फिंच (Aaron Finch) के साथ बल्लेबाजी की थी.

फिंच ने उस मैच में 145 गेंद पर 181 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. अब करीब 6 साल के बाद एरॉन फिंच ने बताया है कि उन्होंने बल्लेबाजी के वक्त जाते समय सचिन तेंडुलकर से क्या बात की थी. मेर्लीबॉन क्रिकेट क्लब में सचिन तेंडुलकर के अलावा राहुल द्रविड़, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, डेनियल विटोरी जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल थे. जबकि शेन वॉर्न की टीम में वीरेंद्र सहवाग, केविन पीटरसन, एडम गिलक्रिस्ट और मुथैया मुरलीधरन जैसे खिलाड़ी शामिल थे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

fear of getting Sachin out know from Aaron Finch, सचिन को आउट कराने का खौफ क्या है एरॉन फिंच से जानिए

फिंच के मन में था बहुत बड़ा डर

एरॉन फिंच ने कहाकि- “उस रोज लॉर्ड्स के मैदान में तमाम भारतीय आए थे. लॉर्ड्स के मैदान में हर तरफ सचिन-सचिन के नारे लग रहे थे. उस वक्त मैं सिर्फ ये सोच रहा था कि अगर मेरी वजह से सचिन रन-आउट हो गए तो क्या होगा, लोग मुझे स्टेडियम के बाहर नहीं जाने देंगे. लिहाजा मैं सिर्फ ये सोच रहा था कि सचिन को रन आउट नहीं होने देना है, लेकिन उनके साथ बल्लेबाजी करना एक यादगार अनुभव था. उस मैच में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी शानदार शतक लगाया था. वो दिन जिंदगी में कभी भी भूलने वाला नहीं है. वो एक महान दिन था”. एरॉन फिंच के मन में ये डर इसलिए भी था क्योंकि उन्हें वनडे क्रिकेट में करियर शुरू किए सिर्फ एक साल ही हुआ था.

4 ओवर पहले ही मेर्लीबॉन क्रिकेट क्लब ने जीता था मैच

रेस्ट ऑफ वर्ल्ड इलेवन ने उस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. रेस्ट ऑफ वर्ल्ड इलेवन ने 50 ओवर में 293 रन बनाए थे. इसमें युवराज सिंह के 132 रन शामिल थे. जवाब में मेर्लीबॉन क्रिकेट क्लब ने 46वें ओवर में ही 296 रन बना लिए थे. सचिन तेंडुलकर ने उस मैच में 44 रन बनाए थे. सचिन को मुरलीधरन ने आउट किया था. इसके बाद शिवनारायण चंदरपॉल के साथ मिलकर एरॉन फिंच ने टीम को जीत दिला दी थी. एरॉन फिंच की पारी में 23 चौके और 6 छक्के शामिल थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts