World Cup 2019: जब MS धोनी सेट करने लगे बांग्‍लादेश की फील्‍ड, देखें मजेदार VIDEO

भारतीय पारी के 39वें ओवर के दौरान धोनी ने बांग्‍लादेशी गेंदबाज शब्‍बीर रहमान को रुकने का इशारा किया.

नई दिल्‍ली: महेंद्र सिंह धोनी ने अपने वर्ल्‍ड कप अभियान की शुरुआत कर दी है. बांग्‍लादेश के खिलाफ वार्म-अप मुकाबले में धोनी ने शानदार शतक जड़ आलोचकों का मुंह तो बंद किया ही, अपने अंदाज से फैंस को भी प्रभावित कर गए.

भारतीय पारी के 39वें ओवर के दौरान धोनी ने गेंद फेंकने को तैयार बांग्‍लादेशी गेंदबाज शब्‍बीर रहमान को रुकने का इशारा किया. फिर उससे इशारों में ही कहा कि मिड-विकेट के पास घूम रहे फील्‍डर को स्‍क्‍वायर लेग पर खड़ा कर दे. बांग्‍लादेशी टीम को धोनी की बात जम गई और फील्‍डर को वहां से हटा दिया गया.

सोशल मीडिया पर धोनी के इस अंदाज की खूब तारीफ हो रही है. मैच के टेलिकास्‍ट के समय कमेंटेटर्स भी यह नजारा देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पाए. ट्विटर पर एक फैन ने लिखा कि धोनी अब भारतीय टीम ही नहीं, विरोधी टीम की फील्डिंग भी सेट करते हैं.

262 पर ऑलआउट हो गई बांग्‍लादेशी टीम

धोनी ने 2017 के बाद से अपना पहला शतक जमाया. इससे पहले धोनी ने 19 जनवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ 134 रनों की पारी खेली थी लेकिन वो अंतरराष्‍ट्रीय मैच था और यह अभ्यास मैच है. धोनी आखिरी ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 78 गेंदें खेलीं जिन पर सात छक्के और आठ चौके मारे.

सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत ने धोनी (113) और लोकेश राहुल (108) की शतकीय पारियों के दम पर 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 359 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसे बांग्लादेश हासिल नहीं कर पाई और 49.3 ओवरों में 262 रनों पर ढेर हो गई.

ये भी पढ़ें

भारत को 179 पर समेटने वाली टीम के खिलाफ वेस्ट इंडीज ने 421 रन बनाए

ICC वर्ल्ड कप: क्या चैंपियंस ट्राफी के प्रदर्शन को दोहरा पाएगी पाकिस्तान?