हैट्रिक लेने वाले दीपक चाहर को एमएस धोनी ने बीच मैदान लगाई थी फटकार

कैप्टन कूल से डांट खाने वाले इस युवा गेंदबाज ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सबसे बेहतरीन बॉलिंग परफॉर्मेंस का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस और शानदार हैट्रिक के बूते दीपक चाहर ने टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबला जीत दिला दी. उनकी इस परफॉर्मेंस की तारीफ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी और विशेषज्ञ कर रहे हैं. हालांकि एक समय ऐसा भी था जब टी-20 मुकाबलों में हैट्रिक लेने वाले इस एकलौते भारतीय पुरुष गेंदबाज को खराब बॉलिंग करने पर महेंद्र सिंह धोनी की फटकार सुननी पड़ी थी.

ये किस्सा है IPL के सबसे ताजा सीजन का. जब किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आमने-सामने थीं. पहले बल्लेबाजी कर चुकी चेन्नई की टीम ने पंजाब के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा था. बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए काफी करीब आ गई थी. 18 ओवर के बाद पंजाब को 12 गेंद में जीतने के लिए 39 रन बनाने थे और क्रीज पर सरफराज खान के साथ डेविड मिलर खड़े थे.

19वां ओवर काफी अहम था और इस ओवर के लिए धोनी ने गेंद थमाई दीपक चाहर को. चाहर ने आते ही इस निर्णायक ओवर में लगातार दो नो बॉल कर दीं. एक निर्णायक ओवर की शुरुआती दो गेंद नो बॉल दिए जाने के बाद कैप्टन कूल के नाम से पहजाने जाने वाले एमएस धोनी भी अपना आपा खो बैठे और चाहर के पास पहुंच कर उन्हें फटकार लगाने लगे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे कम ही मौके आए हैं जब धोनी को गुस्सा होते हुए देखा गया हो. हालांकि ऐसे ही एक मौके पर उनके सामने हाथ बांधे दीपक चाहर खड़े थे. जब दीपक को कैप्टन कूल से फटकार लग रही थी तब सुरेश रैना भी वहां मौजूद थे. हालांकि कैप्टन कूल की फटकार दीपक चाहर के लिए काफी अच्छी साबित हुई.

फटकार लगने के पहले तक चाहर बिना कोई गेंद फेंके ही 8 रन दे चुके थे. हालांकि डांट खाने के बाद उन्होंने शानदार वापसी की. बिना गेंद फेंके ही 8 रन दे चुके चाहर ने आगे की 5 गेंदों गेंदों में सिर्फ 5 रन ही दिए. अभी ओवर की आखिरी गेंद बाकी थी, जिसमें चाहर ने शानदार गेंद फेंकते हुए डेविड मिलर को चलता किया. मिलर का विकेट झटकने और वापिस लय में आने के पीछे चाहर को पड़ी धोनी की डांट का भी अहम योगदान था.

उस मैच में चेन्नई ने पंजाब के खिलाफ 22 रनों से जीत दर्ज की थी. कैप्टन कूल से डांट खाने वाले इस युवा गेंदबाज ने आज यानी रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सबसे बेहतरीन बॉलिंग परफॉर्मेंस का रिकॉर्ड अपने नाम किया. वो भी हैट्रिक के साथ. हैट्रिक लेने वाले इस पहले पुरुष क्रिकेटर दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में 7 रन देक 6 विकेट झटके.

ये भी पढ़ें: टी-20 का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन…हैट्रिक लेते हुए चाहर ने महज 7 रन पर झटके 6 विकेट