रिटायरमेंट के बाद भी ब्रेट ली को क्यों लग रहा है रोहित शर्मा से डर?

वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वर्ल्ड के इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन दोहरे शतक लगाए हैं. साथ ही टेस्ट क्रिकेट में भी बतौर ओपनर रोहित ने अपनी बल्लेबाजी की छाप छोड़ी है.
Brett Lee feel scared of Rohit Sharma, रिटायरमेंट के बाद भी ब्रेट ली को क्यों लग रहा है रोहित शर्मा से डर?

क्रिकेट के हर फॉर्मेट में धूम मचाने वाले टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से उनके विरोधी तो खौफ खाते ही हैं, लेकिन अब पूर्व खिलाड़ी अपनी टीम के बचाव के लिए उनसे खास अनुरोध कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने रोहित शर्मा से रिक्वेस्ट की है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक ना लगाएं.

वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा वर्ल्ड के इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन दोहरे शतक लगाए हैं. साथ ही टेस्ट क्रिकेट में भी बतौर ओपनर रोहित ने अपनी बल्लेबाजी की छाप छोड़ी है. इसी वजह से ब्रेट ली, रोहित से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन का अंबार ना लगाने की गुजारिश कर रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

क्यों लग रहा है ऑस्ट्रेलिया को रोहित से डर?

सीमित ओवर क्रिकेट में रोहित शर्मा विश्व के सबसे ताकतवर बल्लेबाज हैं. पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में उन्होंने पांच शतक लगातर तहलका मचा दिया था. इसके बाद रोहित ने टेस्ट में बतौर ओपनर भी धूआंधार आगाज किया था. अब इस साल के आखिर में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ को चार टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलेगी.

Brett Lee feel scared of Rohit Sharma, रिटायरमेंट के बाद भी ब्रेट ली को क्यों लग रहा है रोहित शर्मा से डर?

इस दौरे पर रोहित शर्मा अहम भूमिका निभा सकते हैं. इसी वजह से ब्रेट ली ने कहा कि रोहित आने वाले समय में हो सकता है कई और दोहरे शतक वनडे में लगाएं, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं. उन्होंने कहा कि प्लीज आप किसी दूसरे देश जैसे कि पाकिस्तान, वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक लगाएं, लेकिन एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं.

वनडे में तीन दोहरे शतक के सरताज रोहित

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरे शतक लगाने का कारनामा किया है. उन्होंने पहला दोहरा शतक ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. 2 नवंबर 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में रोहित ने 209 रन की पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता वनडे में दोहरा शतक लगाया और फिर 2017 में मोहाली वनडे में श्रीलंका के खिलाफ फिर से दोहरा शतक लगाया. रोहित ये कारनामा करने वाले विश्व के इकलौते बल्लेबाज हैं.

2019 के आखिर में ही रोहित टेस्ट में बतौर ओपनर मैदान पर उतरे थे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज के पहले ही टेस्ट में रोहित छा गए थे. उन्होंने बतौर ओपनर विशाखापट्नम टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया था. और फिर रांची टेस्ट में रोहित के बल्ले से दोहरा शतक भी निकला था. रोहित की शानदार फॉर्म और दमदार बल्लेबाजी के वजह से अब हर विरोधी टीम हिटमैन के आक्रमण को रोकने की रणनीति बना रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts