महेंद्र सिंह धोनी क्यों कहते 32 साल के ईशांत शर्मा को बूढ़ा?

दिलचस्प बात ये है कि ईशांत शर्मा की लंबाई को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में लंबू तो कई लोग बुलाते हैं. लेकिन बूढ़ा शायद, सिर्फ धोनी. ये कहानी और दिलचस्प तब हो जाती है जब आपको ईशांत शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की उम्र पता चले. ईशांत अभी 32 साल के भी नहीं हैं, जबकि धोनी 39 साल के हैं.
MS Dhoni and Ishant Sharma, महेंद्र सिंह धोनी क्यों कहते 32 साल के ईशांत शर्मा को बूढ़ा?

भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ी एक दूसरे की खिंचाई भी करते रहते हैं. खिलाड़ियों के बीच मौज-मस्ती और छेड़ने की कई कहानियां अक्सर सामने आती रहती हैं. ऐसी ही एक कहानी ईशांत शर्मा ने सुनाई है. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अक्सर उन्हें मैसेज करते हैं और मैसेज में पूछते हैं – ‘और बूढ़े, क्या कर रहा है’.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

धोनी काफी समय से मैदान से हैं दूर

धोनी से जुड़ी हर बात इन दिनों खबर इसलिए बनती है क्योंकि वो लंबे समय से मैदान से दूर हैं. पिछले साल विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद उन्हें किसी ने मैदान पर नहीं देखा. उनके संन्यास को लेकर खूब अटकलें लगी. धोनी चुप रहे. उन्होंने किसी भी बात का जवाब नहीं दिया. वो एक तरह से ‘अनरीचेबल’ थे. ऐसे में ईशांत शर्मा का धोनी से मोबाइल मैसेज पर जुड़े रहना ये दिखाता है कि धोनी में ईशांत शर्मा को लेकर साथी खिलाड़ी के अलावा दोस्ती और स्नेह का भाव भी है.

ईशांत की पत्नी भी कहती हैं उन्हें बूढ़ा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीपदास गुप्ता के साथ बातचीत में ईशांत ने ये भी बताया कि उनकी पत्नी भी उन्हें बूढ़ा कहती हैं. ईशांत ने कहा कि – ‘धोनी मुझे मस्ती में ‘ओल्डी’ कहते हैं. दरअसल मानसिक तौर पर मैं 32 से ज्यादा का हो चुका हूं. मैं, माही भाई से कहता भी हूं कि मैं तो सिर्फ 32 का ही हूं. तो वो जवाब देते हैं कि तुम्हारी उम्र भले ही 32 साल की है लेकिन शरीर 52 का हो चुका है’.

ईशांत शर्मा ने 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में अपने टेस्ट करियर की शुरूआत जरूर की थी. लेकिन उनके करियर में बतौर कप्तान धोनी का भी बड़ा रोल रहा. 13 साल के टेस्ट करियर में ईशांत शर्मा 97 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. और उनके खाते में 297 विकेट हैं. यानी धोनी भले ही उन्हें बूढ़ा बुलाएं, लेकिन ईशांत शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में मैच का शतक और 300 विकेट का आंकड़ा ज्यादा दूर नहीं है.

Related Posts