IND vs AUS 3rd ODI : काली पट्टी बांधकर मैदान में क्यों उतरे भारतीय खिलाड़ी? जानें वजह

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इसी मुकाबले में इंडिया टीम के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों की नजर इस मुकाबले पर है. दरअसल, दोनों टीमों ने सीरीज का 1-1 मैच जीता है. वहीं आज खेले जा रहे इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में जो टीम बाजी मारेगी सीरीज उसी के नाम हो जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इसी मुकाबले में इंडिया टीम के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं. कप्तान विराट कोहली समेत टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपनी बाजू पर ब्लैक बैंड बांधा हुआ है. यह काली पट्टी भारतीय टीम के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के सम्मान में बांधी है.

Why Indian players wearing black band, IND vs AUS 3rd ODI : काली पट्टी बांधकर मैदान में क्यों उतरे भारतीय खिलाड़ी? जानें वजह

दरअसल, शुक्रवार 17 जनवरी को इंडिया टीम के पूर्व ऑलराउंडर बापू नादकर्णी का निधन हो गया था. करीब 13 साल तक भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले बापू नादकर्णी ने 86 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा.

इन्हीं के सम्मान में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी आज काली पट्टी बांधकर मैच खेल रहे हैं. मैच से पहले BCCI ने इस बात की घोषणा कर दी थी कि खिलाड़ी इस मैच में ब्लैक बैंड के साथ उतरेंगे.

Why Indian players wearing black band, IND vs AUS 3rd ODI : काली पट्टी बांधकर मैदान में क्यों उतरे भारतीय खिलाड़ी? जानें वजह

4 अप्रैल 1933 को जन्में नादकर्णी ने 1955 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट दिल्ली में खेला था. उन्होंने 191 प्रथम श्रेणी मैच खेले जिसमें 500 विकेट लेकर 8880 रन बनाए. उन्होंने भारत के लिए 41 टेस्ट में 1414 रन बनाए. और 88 विकेट लिए. 43 रन पर 6 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा.

ये भी पढ़ें-

विराट, स्मिथ, विलियमसन और डीविलियर्स के वीडियो क्यों देखते हैं केएल राहुल?

BCCI कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर होते ही धोनी ने शुरू की ट्रेनिंग, कोच ने बताया कैसा खेले