अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की बॉलीवुड एक्टर सलमान खान से क्यों हो रही है तुलना?

20 सिंतबर को राशिद अपना 22वां जन्मदिन माएंगे. इतनी कम उम्र में ही राशिद ने विश्व क्रिकेट में अपना रुतबा कायम कर लिया है. अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाने वाले राशिद इस वक्त अपने बयान को लेकर फैंस के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं.
Afghanistan spinner Rashid Khan, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की बॉलीवुड एक्टर सलमान खान से क्यों हो रही है तुलना?

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान इस वक्त सुर्खियों में है. हालांकि अफगानिस्तान की टीम कोई क्रिकेट मैच नहीं खेल रही है और ना ही राशिद खान ने कुछ कमाल किया है. लेकिन वो अपने एक बयान की वजह से चर्चा में है.

दरअसल एक रेडियो शो के दौरान राशिद खान से उनकी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर कई सवाल किए गए. उनसे पूछा गया कि आप शादी कब करेंगे. इस सवाल के जवाब में राशिद खान ने कहा कि जब अफगानिस्तान की टीम विश्व कप जीतेगी तब वो शादी करेंगे. अब इसी बयान के बाद राशिद सोशल मीडिया पर ट्रैंड करने लगे.

सलमान खान की राह पर राशिद खान

20 सिंतबर को राशिद अपना 22वां जन्मदिन माएंगे. इतनी कम उम्र में ही राशिद ने विश्व क्रिकेट में अपना रुतबा कायम कर लिया है. अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाने वाले राशिद इस वक्त अपने बयान को लेकर फैंस के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं. राशिद खान ने कहा कि वो शादी तब करेंगे तब अफगानिस्तान की टीम ICC विश्व कप जीतेगी.

उसके बाद राशिद खान को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया. यहां तक कि कुछ फैंस ने सलमान खान से राशिद की तुलना कर दी. उन्होंने कहा कि जैसे बॉलीवुड एक्टर सलमान खान से जब उनकी शादी को लेकर सवाल किया जाता है तो वो टाल जाते हैं और कोई अटपटा जवाब दे देते हैं. वैसे ही राशिद ने ऐसा जवाब दिया है जिसे पूरा करने के लिए अभी अफगानिस्तान को बहुत मेहनत करने की जरूरत है. साथ ही राशिद के बहुत सारे मीम बनने लगे हैं. जिसमें वो काफी बुजुर्ग नजर आ रहे हैं. तो किसी में उनका मजाक उड़ाया जा रहा है.

क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल कहा जाता है. यहां कभी भी बाजी पलट सकती है. लेकिन कुछ चीजों के बारे में एक आकलन रहता है. ठीक वैसे ही अगर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की बात की जाए तो उन्होंने पहले से काफी सुधार किया है. लेकिन विश्व कप जीतने के लिए ये काफी नहीं है. उससे पहले उन्हें अपनी से बेहतर टीम के खिलाफ सीरीज जीत कर अपना दावा मजबूत करना होगा. साथ ही एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी खुद को विरोधियों के खिलाफ कड़ी चुनौती बनना होगा. इसके अलावा ICC रैंकिंग में भी अफगानिस्तान टीम की हालत अच्छी नहीं है. टेस्ट में अफगानिस्तान 9वें नंबर पर है. तो वनडे और टी20 में दसवें स्थान पर है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts