अच्छा है सभी कोरोना निगेटिव हैं, फिर भी कोरोना काल में क्या इतनी नजदीकियां जरूरी हैं?

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले पाकिस्तान के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. त्योहार की खुशी और गर्मजोशी समझ आती है. लेकिन इस गर्मजोशी में पाकिस्तान के खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही घुल-मिल गए. ऐसी ही कई तस्वीरें सोशल मीडिया में पोस्ट की गई हैं.
England vs Pakistan, अच्छा है सभी कोरोना निगेटिव हैं, फिर भी कोरोना काल में क्या इतनी नजदीकियां जरूरी हैं?

इंग्लैंड दौरे पर मौजूद पाकिस्तान टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरने से ज्यादा दूर नहीं है. ऐसे में अब किसी के पास कोई गलती या लापरवाही करने की गुंजाइश नहीं है. लेकिन पाकिस्तान की पूरी टीम लापरवाही करती हुई दिखाई दी. ईद-उल-अजहा के मुबारक मौके पर सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे के गले मिलकर शुभकामनाएं दी. ये मौका खास था, लेकिन कोविड-19 महामारी अब तक खत्म नहीं हुई है. पाकिस्तान टीम तो इस बात से बखूबी वाकिफ भी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले पाकिस्तान के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. त्योहार की खुशी और गर्मजोशी समझ आती है. लेकिन इस गर्मजोशी में पाकिस्तान के खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही घुल-मिल गए. ऐसी ही कई तस्वीरें सोशल मीडिया में पोस्ट की गई हैं. कुछ तस्वीरें तो ऐसी हैं, जिसमें खिलाड़ी बिना मास्क लगाए एक दूसरे के गले में हाथ डाले खड़े हैं. ईद-उल-अजहा के मौके पर पाकिस्तान के कप्तान, कोच, बल्लेबाजी कोच, खिलाड़ी और सपोर्टिंग स्टाफ एक कमरे में एक साथ नजर आए. साथ ही वो गले लगकर एक-दूसरे को बधाई दे रहे थे.

इंग्लैंड में पाकिस्तान ने फिर दोहराई गलती

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान के 29 खिलाड़ी रवाना हुए थे. इनके अलावा कोच और सपोर्टिंग स्टाफ भी टीम के साथ हैं. करीब 40 लोगों का दल पाकिस्तान से इंग्लैंड दौरे पर आया हुआ है. इस बात का जिक्र इसलिए किया जा रहा है क्योंकि ये तमाम लोग एक साथ एक जगह पर इक्ट्ठा हुए. कोरोना काल में जहां मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजर पहली प्राथमिकता है, वहां पाकिस्तान के खिलाड़ी इन नियमों को लेकर बेपरवाह नजर आए. बल्कि कहना चाहिए कि मजाक उड़ाते नजर आए.

England vs Pakistan, अच्छा है सभी कोरोना निगेटिव हैं, फिर भी कोरोना काल में क्या इतनी नजदीकियां जरूरी हैं?

कोरोना काल में हर त्योहार के मायने बदल चुके हैं. इन तस्वीरों को देखने के बाद अब दुनिया भर के क्रिकेट फैंस सिर्फ यही दुआ कर रहे हैं कि सभी सलामत रहें और स्वस्थ्य रहें. बेशक टीम के सभी खिलाड़ी कोरोना निगेटिव हैं और टीम बायो सिक्योर जोन में हैं. लेकिन इसका मतबल ये नहीं कि आप लापरवाह रवैये अपनाए. क्योंकि पाकिस्तान टीम इंग्लैंड रवाना होने से पहले भी कोरोना के कहर से गुजर चुकी है. ऐसे में गलती दोहरना बेवकूफी है.

कोरोना की वजह से दबाव में था PCB

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से ठीक पहले जो हालात हुए थे, उससे आज हर कोई वाकिफ है. टीम के 10 खिलाड़ी जब कोरोना की चपेट में आए थे, तब लग रहा था कि पाकिस्तान को अपना इंग्लैंड दौरा रद्द करना पड़ सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO वसीम खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार भी किया था.

उन्होंने कहा था कि -‘एक वक्त पर ऐसा लग रहा था कि अब क्या होगा. स्थिति काफी गंभीर हो गई थी. PCB बहुत ज्यादा दबाव में आ गया था. लेकिन फिर किसी तरह चीजों को संभाला गया’. त्योहार पर खुशियां मनाते पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हर कोई पसंद करता, अगर हालात सामान्य होते.

Related Posts