बारिश से रद्द हो जाए IND vs PAK मैच, टीम इंडिया को फर्क नहीं पड़ता!

दो बार की विजेता भारत ने अब तक विश्व कप में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का छह बार सामना किया है और हर बार भारतीय टीम को सफलता मिली है.
भारत vs पाकिस्तान, बारिश से रद्द हो जाए IND vs PAK मैच, टीम इंडिया को फर्क नहीं पड़ता!

लंदन. मैनचेस्टर में बारिश के आसार बने हुए हैं और रविवार को भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर भी मुसीबत के बादल छाए रहेंगे. ये भी संभावना है कि ओल्ड ट्रैफोर्ड पर खेला जाने वाला भारत-पाकिस्तान मुकाबला बारिश के कारण धुल जाए. ये बहुत दिल तोड़ने वाला होगा.

हालांकि, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ अंक तालिका में अच्छी स्थिति में बनी हुई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच धुल जाने के बाद भी भारत अंक तालिका में 5 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है.  5 मैचों में 4 जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है. 3 जीत के साथ न्यूजीलैंड दूसरे स्थान और इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है.

PAK के खिलाफ मैच धुल जाने से टीम इंडिया को फर्क नहीं पड़ेगा

इस वर्ल्ड कप में सभी टीमें 9 लीग मुकाबले खेलेंगी. 6 मुकाबले जीत कर टीमें सेमीफाइनल का टिकट कटा सकती हैं. इसके आधार पर टीम इंडिया बारिश के कारण एक और मैच गंवाना झेल सकती है. भारत के अभी तक तीनों मुकाबले अच्छी टीमों के खिलाफ हुए हैं, जिनसे भारत को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीदें थीं. लेकिन भारत अभी तक अजेय रही है. इसके बाद भारत के सामने बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान जैसी आसान चुनौती होगी.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच बारिश से धुल जाने की स्थिति में टीम इंडिया के 4 मैचों में 6 अंक हो जाएंगे. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अगले बचे 5 मैचों में तीन मुकाबले जीतने होंगे. उसके अगले 5 मैच- अफगनिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका से होने हैं. इनमे से तीन मुकाबले बहुत आसान है.

पाकिस्तान के लिए बुरी साबित होगी बारिश 

दो हार, एक जीत और एक मैच रद्द होने के बाद पाकिस्तान के 4 मैचों में 3 अंक हैं और वह अंक तालिका में सिर्फ अफगानिस्तान से ऊपर है. अगर रविवार को भारत के खिलाफ मैच भी बारिश के कारण धुल गया तो पाकिस्तान के 5 मैचों में 4 अंक होंगे और उसको सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए लगभग सभी मुकाबले जीतने होंगे. बचे हुए सभी मैचों में जीत हासिल करना पाकिस्तान के लिए बहुत मुश्किल रहने वाला है, क्योंकि उसका प्रदर्शन बहुत अप्रत्याशित रहा है. 

ऐसे में बारिश होने से भारत को अधिक नुक्सान नहीं होगा पर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल हो सकती है.

ये भी पढ़ें: World Cup 2019: बारिश में धुल सकता है भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मैच, जानें मौसम का हाल

ये भी पढ़ें: ओल्ड ट्रैफोर्ड पर खेला जाना है भारत-पाक मुकाबला, टीम इंडिया के लिए लकी रहा है मैदान

Related Posts