टीम इंडिया के पेसर्स क्‍यों हैं वर्ल्‍ड में बेस्‍ट, कैप्‍टन कोहली ने बताया

जसप्रीत बुमराह के अलावा भारत के पास मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाज हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को पूरे विश्व में सर्वश्रेष्ठ बताया. उन्‍होंने कहा कि वह चाहते थे कि Team India के तेज गेंदबाज पूरे विश्व क्रिकेट पर बादशाहत करें और आज ऐसा हो रहा है.

जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारत के तेज गेंदबाजों ने बीते तकरीबन एक साल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और मजबूत से मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशानी में डाला है. बुमराह के अलावा भारत के पास मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाज हैं.

Virat Kohli ने कहा, “हम शीर्ष पर हैं. हमारे गेंदबाज इसके हकदार हैं. जब हमने शुरुआत की थी और मैं जब कप्तान बना था तब चर्चा यही होती थी, मैं अपने गेंदबाजों को विश्व भर में राज करते हुए देखना चाहता था.” Team India को बांग्लादेश के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत गुरुवार से यहां के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से हो रही है.

कोहली ने कहा, “स्पिन कभी भी समस्या नहीं रही, बल्लेबाजी भी नहीं रही. जहीर खान के बाद और बाकी के दिग्गजों के बाद, हम सोच रहे थे कि हम शीर्ष पर कैसे आ सकते हैं और अपने गेंदबाजी आक्रमण में किस तरह से 20 विकेट लेने की ताकत पैदा कर सकते हैं.”

उन्होंने कहा, “आप देखिए कि उन्होंने किस तरह से गेंदबाजी की. यह उनका विश्वास ही था जिसने उन्हें अलग बनाया. किसी भी तरह की पिच हो किसी भी तरह का विपक्षी हो, हमारे गेंदबाजों को विश्वास है कि वे पिच से ज्यादा सहायता ले सकते हैं.” (IANS)

ये भी पढ़ें

‘अगली बार ध्यान रखूंगा कैमरा कहां लगा है’, रोहित शर्मा को क्‍यों कहनी पड़ी ये बात?

कैसे मिली वो कामयाबी जो दीपक चाहर ने सपने में भी नहीं सोची थी?