क्या टी-20 विश्व कप की जगह होगा IPL? पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) की जगह IPL के आयोजन पर अंशुमान गायकवाड़ ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन इस अवधि में IPL के बारे में सोचा जा सकता है.
big news of sports in hindi, क्या टी-20 विश्व कप की जगह होगा IPL? पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की एपेक्स काउंसिल के सदस्य और पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ ने कहा है कि अब इस बात की उम्मीद न के बराबर है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप (T20 World) खेला जा सकेगा. टी-20 विश्व कप की जगह IPL के आयोजन पर अंशुमान गायकवाड़ ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन इस अवधि में IPL के बारे में सोचा जा सकता है.

खिलाड़ियों की फिटनेस का प्लान तैयार

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने कहा है कि मैदान में वापसी के बाद खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर चार बातों पर जमकर मेहनत करनी होगी. इसमें रनिंग, स्ट्रेंथ, योयो और ‘एंड्यूरेंस’ शामिल हैं. भारतीय टीम (Indian Team) के ज़्यादातर खिलाड़ी इन दिनों अपने घरों में ही फिटनेस एक्सरसाइज़ कर रहे हैं.

big news of sports in hindi, क्या टी-20 विश्व कप की जगह होगा IPL? पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर
PS- BCCI

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

गेंदबाजों के लिए कोई विकल्प तो खोजना होगा

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि अगर गेंद और बल्ले में संतुलन को क़ायम रखना है तो गेंद को चमकाने के लिए कोई न कोई विकल्प ढूंढना पड़ेगा. खिलाड़ी अगर लार या ‘सलाइवा’ का इस्तेमाल नहीं कर सकते तो उन्हें ‘वैक्स’ या कुछ और सहूलियत देनी होगी.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने गेंदबाज़ी अभ्यास शुरू किया

इस बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड मैदान में वापस आ गए हैं. ट्रेंटब्रिज के मैदान पर उन्होंने गेंदबाज़ी अभ्यास किया. इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- मैदान में वापस गेंदबाज़ी करना कमाल का अनुभव है. इसके लिए इंग्लैंड क्रिकेट और ट्रेंटब्रिज का शुक्रिया.

big news of sports in hindi, क्या टी-20 विश्व कप की जगह होगा IPL? पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

मानसिक स्वास्थ्य के प्रति नजरिया बदलना होगा

मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अपटन ने कहा है कि कोरोना के बाद खेलों के शुरू होने पर खिलाड़ियों और टीमों को मानसिक स्वास्थ्य यानी मेंटल कंडीशनिंग के प्रति अपना नजरिया बदलना होगा. पैड़ी अपटन ने कहा कि ये सब कुछ इतना अचानक हुआ कि हर खिलाड़ी अलग-अलग ‘ट्रॉमा’ से गुजरा है.

सोच समझकर मनाएंगे विकेट लेने का जश्न

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक महत्वपूर्ण बयान दिया है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट का खेल जब भी शुरू होगा विकेट लेने के बाद का जश्न बहुत सोच समझकर और दूर रहकर मनाना होगा.

big news of sports in hindi, क्या टी-20 विश्व कप की जगह होगा IPL? पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

बीसीसीआई के फ़ैसले पर अदालती रोक

हाईकोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के DDCA में एडहॉक कमेटी बनाने के फ़ैसले पर फ़िलहाल रोक लगा दी है. BCCI के इस फ़ैसले को DDCA के एक डायरेक्टर ने चुनौती दी थी. DDCA में तमाम वित्तीय अनियमिताओं को देखते हुए पिछले दिनों BCCI ने उसका कामकाज एडहॉक कमेटी को सौंपने का फ़ैसला किया था.

रेसलिंग में प्रशिक्षण कार्यक्रम फ़िलहाल नहीं

भारतीय रेसलिंग फेडरेशन को अपने पुरुषों और महिलाओं के एलीट वर्ग की ट्रेनिंग का कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा है. ‘कॉन्टैक्ट स्पोर्ट्स’ होने की वजह से रेसलिंग में कोरोना के संक्रमण के फैलने का खतरा काफी ज़्यादा है. ये फ़ैसला इसी बात को ध्यान में रखकर किया गया है.

big news of sports in hindi, क्या टी-20 विश्व कप की जगह होगा IPL? पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

2021 में नहीं हुआ तो टोक्यो ओलंपिक रद्द होगा

दुनिया भर के खेल प्रेमियों के लिए बुरी ख़बर है. इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा है कि 2021 टोक्यो ओलंपिक के लिए आख़िरी विकल्प है. इसके बाद खेलों को टालना संभव नहीं होगा बल्कि उन्हें रद्द करना पड़ेगा. आपको याद दिला दें कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में होने थे लेकिन कोरोना की वजह से उन्हें 23 जुलाई 2021 तक के लिए टाला जा चुका है.

जर्मन गोलकीपर का नया करार

जर्मनी के गोलकीपर मैनुएल नुएर ने बेयर्न म्यूनिक के साथ नया करार साइन किया है. वह इस क्लब के साथ 2023 तक रहेंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts