क्या अपने ही बनाए नियम को तोड़ेगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड?

इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे में पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) को टेस्ट मैच और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. इसके लिए PCB ने 29 खिलाड़ियों की टीम बनायी थी.
Pakistan Cricket Board, क्या अपने ही बनाए नियम को तोड़ेगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के इंग्लैंड दौरे को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की उलझनें बढ़ती जा रही हैं. PCB ने तय किया था कि जिन खिलाड़ियों का कोरोनावायरस टेस्ट (Coronavirus Test) पॉज़िटिव है उन्हें इंग्लैंड रवाना होने की हरी झंडी तभी मिलेगी जब उनके टेस्ट 2 बार निगेटिव आएंगे. उन सभी दस खिलाड़ियों का दूसरा टेस्ट आज किया जाना है. इसके बाद तीसरे टेस्ट के लिए 29 जून की तारीख़ तय की गई है. जबकि इंग्लैंड की टीम को 28 जून को चार्टर्ड फ़्लाइट से इंग्लैंड रवाना होना था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे में पाकिस्तान की टीम को टेस्ट मैच और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. इसके लिए PCB ने 29 खिलाड़ियों की टीम बनायी थी. जिसमें से पिछले दिनों 10 खिलाड़ियों और एक सपोर्ट स्टाफ़ को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था. इन परिस्थितियों के मद्देनज़र पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मेडिकल डिपार्टमेंट के डायरेक्टर डॉक्टर सोहेल सलीम तमाम मेडिकल एक्सपर्ट्स से ये राय ले रहे हैं कि क्या एक बार कोरोना निगेटिव आने के बाद खिलाड़ियों को इंग्लैंड के लिए भेजा जा सकता है? कुल मिलाकर यह अपने ही बनाए नियमों में ढील देने का मामला है.

पीसीबी ने पांच रिसर्व खिलाड़ियों को भी बुलाया

मौजूदा स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पांच अतिरिक्त खिलाड़ियों को रिज़र्व के तौर पर बुला लिया है. इन सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी कराया गया है. ये खिलाड़ी हैं- बिलाल आसिफ़, इमरान बट, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद मूसा और रोहैल नज़ीर. रोहैल नज़ीर को बैकअप विकेट-कीपर के तौर पर टीम में जगह दी गई है.

पाकिस्तान के नियमित विकेट कीपर मोहम्मद रिज़वान को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ये साफ़ कर चुकी है कि विकेट कीपर के तौर पर मोहम्मद रिज़वान उनकी पहली पसंद है. यूं तो टीम में पूर्व विकेटकीपर और कप्तान सरफराज़ अहमद भी शामिल हैं. लेकिन उनके अलावा एक और भी विकेट कीपर को रखा गया है.

मोहम्मद हफ़ीज़ का मामला भी अटका हुआ है

पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद हफ़ीज़ का मामला भी अभी अटका हुआ है. दरअसल, हफ़ीज़ को पहले राउंड के टेस्ट में कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था. इसके बाद उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर दूसरी लैब से अपना टेस्ट कराया. उस टेस्ट में उन्हें कोरोना निगेटिव पाया गया.

इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की. जिसकी वजह से उन्हें PCB से फटकार भी सुनने को मिली. अब नया पेंच ये है कि PCB उस लैब की रिपोर्ट को ही वैध मानेगी जहां से सभी खिलाड़ियों को टेस्ट हो रहा है. इसका सीधा मतलब ये है कि मोहम्मद हफ़ीज़ को एक बार फिर अपना कोरोना टेस्ट कराना होगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts