Coronavirus के कहर के चलते रद्द हुई विंबलडन चैंपियनशिप 2020, अगले साल होगा आयोजन

1945 के बाद से यह पहली बार है कि यह टूर्नामेंट (Wimbledon Championship 2020) रद्द किया गया है. इससे पहले दूसरे विश्व युद्ध के दौरान इसे रद्द किया गया था.
Wimbledon Championship 2020, Coronavirus के कहर के चलते रद्द हुई विंबलडन चैंपियनशिप 2020, अगले साल होगा आयोजन

कोरोनावायरस के चलते विंबलडन चैंपियनशिप 2020 को आधिकारिक तौर पर रद्द कर दिया गया है. ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब (AELTC) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. AELTC ने बुधवार को कहा है कि यह टूर्नामेंट अब 28 जून से 11 जुलाई 2021 के बीच आयोजित किया जाएगा.

मालूम हो कि 1945 के बाद से यह पहली बार है कि यह टूर्नामेंट रद्द किया गया है. इससे पहले दूसरे विश्व युद्ध के दौरान इसे रद्द किया गया था. AELTC ने एक बयान में कहा, “हमें बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि ऑल इंग्लैंड क्लब और प्रबंधन समिति ने यह फैसला किया है कि चैंपियनशिप-2020 को इस साल रद्द किया जाता है, जिसका कारण कोरोनावायरस है.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इसी के साथ AELTC ने जानकारी दी कि 134वीं चैंपियनशिप अब 28 जून से 11 जुलाई 2021 के बीच खेली जाएगी.” बयान में कहा गया है कि, “इसके रद्द होने का परिणाम इससे जुड़े लोग, जिनमें खिलाड़ी भी शामिल हैं, पर क्या होगा, हमने इस बारे में सोच लिया है और इसके लिए हम रणनीति बना रहे हैं. यह लॉयल स्टाफ पर भी लागू होता है जिनके साथ हम जिम्मेदारी को गंभीरता से निभाते हैं.”

मालूम हो कि कोरोनावायरस के कहर के चलते दुनियाभर के स्पोर्टिंग इवेंट्स रद्द और स्थगित किए जा रहे हैं. जानलेवा कोरोनावायरस के चलते इतिहास में पहली बार ओलिंपिक को भी स्थगित किया गया है. टोक्यो ओलंपिक जो कि इसी साल होने थे अब वह अगले साल होंगे.

IANS

Related Posts