जेवलिन थ्रो में अन्‍नू रानी का नया रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला

अन्‍नू रानी ने चैंपियनशिप में अपना पुराना रिकॉर्ड (62.34) तोड़ते हुए ग्रुप-ए के क्वालीफायर में 62.43 मीटर का थ्रो फेंककर नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया.

भारतीय एथलीट अन्‍नू रानी ने वर्ल्‍ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम कर फाइनल के लिए क्‍वालिफाई कर लिया है. अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अन्‍नू महिलाओं के जेवलिन थ्रो फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गई हैं.

2014 की एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अन्‍नू ने चैंपियनशिप में अपना खुद का पुराना रिकॉर्ड (62.34) तोड़ते हुए ग्रुप-ए के क्वालीफायर में 62.43 मीटर का थ्रो फेंककर नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया. अन्‍नू ने क्‍वालिफायर में पांचवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्‍वालिफाई किया. फाइनल मंगलवार को होगा.

इसी साल अन्‍नू रानी ने बनाया था नेशनल रिकॉर्ड

इस साल अप्रैल में 23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली अन्‍नू ने अपने पहले प्रयास में 57.05, दूसरे में 62.43 (नेशनल रिकॉर्ड) और तीसरे प्रायस में 60.50 का थ्रो फेंका.

27 साल की अन्‍नू ने इससे पहले इस साल मार्च में पटियाला में हुए फेडरेशन कप में राष्ट्रीय रिकार्ड 62.34 मीटर का थ्रो फेंककर नेशनल रिकॉर्ड स्थापित किया था.

अंजलि देवी 400 मीटर के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं. अंजलि 400 मीटर दौड़ हीट में छठे स्थान पर रहीं. वह 52.33 सेकेंड का ही समय निकाल पाई और 400 मीटर के फाइनल में जगह नहीं बना पाई. अर्चना भी महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में हीट-2 में आठवें स्थान पर रहीं. वह 23.65 सेकेंड का ही समय निकाल पाई और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से वंचित रह गईं.

ये भी पढ़ें

दुनिया को मिला नया उसेन बोल्‍ट! क्रिश्चियन कोलमैन सिर्फ 9.76 सेकेंड्स में दौड़े 100 मीटर

लड़खड़ाया दूसरे देश का एथलीट तो सहारा देकर पूरी कराई रेस, आंखें नम कर देगा वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स का ये वीडियो