Lockdown: तीन महीनों तक जर्मनी में फंसे रहने के बाद भारत लौटे चेस चैंपियन विश्वनाथन आनंद

कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) के नियमों के हिसाब से आनंद 14 दिनों तक होम क्वारंटीन (Home Quarantine) में रहेंगे. उनकी पत्नी अरुणा आनंद ने कहा कि सभी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ही वे चेन्नई आएंगे.

COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए दुनियाभर में लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते पूर्व वर्ल्ड चेस चैंपियन विश्वनाथन आनंद (Vishwanathan Anand) तीन महीनों तक जर्मनी (Germany) में फंसे हुए थे. फिलहाल कुछ उड़ान शुरू होने के बाद वे शनिवार को अपने घर लौटेंगे. फ्रैंकफर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट से शुक्रवार रात दिल्ली पहुंचने के बाद वे शनिवार को फ्लाइट से बेंगलुरु पहुंचेंगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) के नियमों के हिसाब से आनंद 14 दिनों तक होम क्वारंटीन (Home Quarantine) में रहेंगे. उनकी पत्नी अरुणा आनंद ने कहा कि सभी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ही वे चेन्नई आएंगे. पांच बार के चेस चैंपियन विश्वनाथन आनंद जर्मनी में बंडेसलीगा (Bundesliga) चेस लीग में हिस्सा लेने गए थे, लेकिन लॉकडाउन के चलते सभी उड़ानों पर रोक लगने के बाद वहीं फंस गए थे.

फ्रैंकफर्ट में रहते हुए वो सभी प्रतियोगियों के लिए ऑनलाइन कमेंटरी कर रहे थे. मई में टूर्नामेंट के कैंसल हो जाने के बाद आनंद चेस से जुड़े काम करते हुए खुद को वहां व्यस्त रख रहे थे. साथ ही साथ वो अपने परिवार से भी वीडियो कॉल के जरिए  लगातार जुड़े हुए थे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts