धोनी को करनी चाहिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने दी सलाह

भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि नंबर 4 पर धोनी को ही खेलना चाहिए क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए यह स्थान बिल्कुल उपयुक्त है.

मुंबई: आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप के बाकी बचे मैचों में भारत के लिए नंबर 4 पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं. जोंस ने कहा कि इस क्रम पर खेलने के लिए विजय शंकर बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं हैं और साथ ही जोंस ने रवींद्र जडेजा को भी खिलाए जाने की वकालत की.

जोंस का मानना है कि ऐसे में जबकि इंग्लैंड की पिचें अब धीमी होती जा रही हैं, एक स्पिननर के तौर पर जडेजा भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे. जोंस ने कहा, “टीम जब जीत रही हो तो मैं आम तौर पर इसके साथ छेड़खानी नहीं चाहता लेकिन नंबर 4 पर खेलने को लेकर मेरी कुछ चिंताएं हैं. मेरा मानना है कि धोनी इस स्थान पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त हैं और साथ ही भारत को जडेजा को भी खिलाना चाहिए क्योंकि धीमी पिचों पर एक अतिरिक्त स्पिनर ऑब्शन भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होगा.”

जोंस की तरह भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि नंबर 4 पर धोनी को ही खेलना चाहिए क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए यह स्थान बिल्कुल उपयुक्त है. हालांकि ऑलराउंडर इरफान पठान मानते हैं कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए और उन्हें नंबर 4 पर आजमाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: AFG vs PAK मैच के दौरान विमान ने दिखाया ‘जस्टिस फॉर बलूचिस्तान’ का बैनर, आपस में भिड़े समर्थक