जसप्रीत बुमराह ने खोला बांग्लादेश के खिलाफ भारत की जीत का राज

मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने के बाद भारत वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच गया है. पॉइंट टेबल में भी टीम इंडिया दूसरे नंबर पर आ गई है.

नई दिल्ली: 2019 क्रिकेट विश्व कप में मंगलवार को भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेला. इस मैच को भारत ने 28 रनों से जीता. इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि मैच जिताने में खास भूमिका निभाई भारतीय गेंदबाजों ने.

इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मुख्य भूमिका निभाते हुए चार विकेट झटके. बुमराह ने मुकाबले में अपनी यॉर्कर का भी शानदार उपयोग किया और मैच के बाद कहा कि इस कला पर महारत हासिल नहीं की जा सकती और आपको लगातार काम करना होगा.

अपनी धारदार गेंदबाजी के बाद बुमराह ने कहा, “बहुत मेहनत करने की जरूरत पड़ती है. मैं हमेशा यही कहता हूं. मैं जब भी नेट में अभ्यास करता हूं तो मैं हर स्थिति के लिए तैयारी करता हूं चाहे वह नई गेंद हो या पुरानी या अंत के ओवरों में गेंदबाजी करना हो. मैं नेट में हर चीज के लिए तैयारी करता हूं और मैच में मुझे अपना दिमाग साफ रखते हुए उन चीजों को अमल में लाना होता है. अगर मेहनत की गई हो तो मैच में उन चीजों का आसानी से उपयोग किया जा सकता है.”

बुमराह ने कहा, “तैयारी ही सब कुछ है. आप जितनी ज्यादा तैयारी करते हैं यॉर्कर डालने में उतने ही अच्छे होते हैं. आप इसमें महारत हासिल नहीं कर सकते. आप इसमें लगातार बेहतर होने की कोशिश करते हैं, आपको इसे दोहराना होता है. यह किसी अन्य गेंद की तरह ही है, जैसे कि आपने बहुत लेंथ गेंद डाली हो. इसलिए आप लगातार अभ्यास करते हैं और मैच में उसे दोहराने का प्रयास करते हैं.”

मालूम हो कि भारत इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई हो गया. साथ ही भारत पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर भी आ गया. भारत वर्ल्ड कप में अगला मैच शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा.

ये भी पढ़ें- भारतीय टीम की बुराई करते हुए शमी का धर्म बताना नहीं भूले अब्दुल रज्जाक, हुई खिचाई