पाकिस्तान को हराने के लिए इस प्लेइंग-XI के साथ उतरेगी टीम इंडिया, एक बदलाव तय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद टीम इंडिया एक बदलाव करने को मजबूर है.

लंदन. ICC वर्ल्ड कप 2019 का आज सबसे बड़ा मुकाबला यानी भारत-पाकिस्तान मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान पर खेला जाना है.  न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का पिछला मैच बारिश के कारण धुल गया था, लेकिन अब उसके सामने वो मुकाबला है, जिसका पूरे क्रिकेट जगत को बेसब्री से इंतजार रहता है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद टीम इंडिया एक बदलाव करने को मजबूर है. पिछले मुकाबले से पहले टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने ये साफ़ कर दिया था कि केएल राहुल शिखर धवन की जगह ओपनिंग करेंगे. राहुल के ओपनिंग करने से नंबर-4 का स्थान खाली हो गया है. ऐसे में टीम इंडिया को एक बदलाव करना ही होगा.

नंबर-4 पर कौन खेलेगा

भारतीय टीम के सामने वही पुराना सवाल फिर से सामने आ गया है. टीम इंडिया को नंबर-4 के लिए दिनेश कार्तिक और विजय शंकर में से एक खिलाड़ी को चुनना होगा. हालांकि टीम इंडिया महेंद्र सिंह धोनी को भी नंबर-4 पर खिला सकती है और कार्तिक या शंकर को एक स्थान नीचे खिला सकती है. हालांकि, विजय शंकर को टीम में शामिल किए जाने के आसार अधिक हैं. क्योंकि टीम की बल्लेबाजी अच्छा कर रही है और शंकर के खेलने से टीम के पास एक तेज गेंदबाजी ऑप्शन भी बढ़ जाएगा.

गेंदबाजी में भी हो सकता है एक बदलाव 

गेंदबाजी में एक बदलाव संभव माना जा रहा है. मोहम्मद शमी इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल सकते हैं. मौसम को देखते हुए टीम उनको किसी एक स्पिन गेंदबाज की जगह टीम में शामिल कर सकती है. हालांकि, टीम की गेंदबाजी अच्छा कर रही है, इसलिए गेंदबाजी में बदलाव की संभावना कम ही है.

भारतीय संभावित प्लेयिंग-XI 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

पाकिस्तान की संभावित प्लेयिंग-XI 

इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद, शोएब मलिक, आसिफ अली, हसन अली, वहाब रियाज, शादाब खान, मोहम्मद अमीर.

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: वर्ल्‍ड कप में भारत के हाथों कब और कैसे पिटा पाकिस्‍तान, देखिए सारे रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: जानिए मैनचेस्टर का ताजा मौसम अपडेट, सही समय पर शुरू होगा IND vs PAK मैच!