World Cup 2019: भुवनेश्वर कुमार की चोट पर ताजा अपडेट, कोहली ने बताया कितने मैच के लिए हुए बाहर

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले से ही चोटिल हैं और तीन हफ्ते के लिए मैदान से बाहर हैं. अब टीम के अहम गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल हो गए हैं.
भुवनेश्वर कुमार, World Cup 2019: भुवनेश्वर कुमार की चोट पर ताजा अपडेट, कोहली ने बताया कितने मैच के लिए हुए बाहर

लंदन: मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भुवनेश्वर कुमार की चोट पर अपडेट देते हुए कप्तान विराट कोहली ने बताया कि हैमस्ट्रिंग की समस्या के चलते भुवनेश्वर ‘ज्यादा से ज्यादा तीन मैचों’ के लिए बाहर रहेंगे.

कोहली ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, “गेंदबाजी करते समय पैर फिसल जाने से भुवि की हैमस्ट्रिंग में हल्का सा खिंचाव है. ये अभी बहुत गंभीर नहीं लग रहा और लगता है कि वह दो मैचों तक फिट हो जाएंगे या ज्यादा से ज्यादा तीन मैच.” उन्होंने आगे ये भी कहा कि “वह वर्ल्ड कप टीम का अहम हिस्सा हैं और आशा है कि वह जल्दी रिकवर करेंगे. लेकिन हमारे पास शमी हैं इसलिए अधिक दिक्कत नहीं होनी चाहिए. भुवि को भी लगता है कि ये समस्या बड़ी नहीं है और ये समय के साथ सही हो जाएगी.”

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होकर पाकिस्तान के खिलाफ हुए विश्व कप मुकाबले के दौरान मैदान से बाहर चले गए थे. भुवनेश्वर पांचवें ओवर की चौथी गेंद करने के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए थे. उनका ओवर विजय शंकर ने पूरा किया था.

पहला विश्व कप खेल रहे शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर इमाम उल हसन को पगबाधा आउट कर भारत को पहली सफलता भी दिलाई थी. इमाम सात रन बनाकर 13 के कुल योग पर पवेलिटन लौटे थे. भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 336 रन बनाए और पाकिस्तान को 40 ओवर में 6 विकेट के नुक्सान पर 212 के स्कोर पर रोककर मैच DLS मेथड के मुताबिक 89 रन से जीत लिया.

रोहित शर्मा (140) के करियर के 24वें शतक और लोकेश राहुल (57) तथा कप्तान विराट कोहली (77 ) के शानदार अर्धशतकों की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान पर आईसीसी विश्व कप-2019 मुकाबले में पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 337 रनों की चुनौती रखी थी.

जवाब में पाकिस्तानी टीम 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी. तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रन बनाने का लक्ष्य मिला था. खेल रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवर में 6 विकेट पर 166 रन बनाए थे.  पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए. भारत की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए.

इस तरह भारत ने विश्व कप आयोजनों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है. 1992 में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ी थीं और तब से लेकर आज तक भारत ने लगातार सात बार पाकिस्तान को हराया है.

Related Posts