इंग्‍लैंड में गेंदबाजों की हुई ऐसी कुटाई, पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप के लिए लेना पड़ा यह फैसला

पाकिस्‍तान ने दो तेज गेंदबाजों और एक बल्‍लेबाज को टीम में शामिल किया है. वर्ल्‍ड कप 30 मई से शुरू हो रहा है.
इंग्‍लैंड, इंग्‍लैंड में गेंदबाजों की हुई ऐसी कुटाई, पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप के लिए लेना पड़ा यह फैसला

नई दिल्‍ली: ICC World Cup 2019 शुरू होने में अब सिर्फ 10 दिन रह गए हैं. क्रिकेट के सबसे अहम टूर्नामेंट से पहले, पाकिस्‍तान ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है. PCB के मुताबिक, मोहम्‍मद आमिर, वहाब रियाज और आसिफ अली को टीम में जगह दी गई है. जुनैद खान, फहीम अशरफ और आबिद अली की जगह तीनों की एंट्री हुई है.

इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में पाकिस्‍तानी गेंदबाजी की खराब हालत के चलते PCB को यह फैसला लेना पड़ा है. पाकिस्‍तानी टीम ने तीन मैचों में 300 से ज्‍यादा बड़े स्‍कोर बनाए, मगर तीनों बार इंग्‍लैंड ने आसानी से लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

वनडे क्रिकेट में दो नई गेंदों के आने से मुकाबला ज्यादातर बल्लेबाजों के पक्ष में चला गया है. तेज गेंदबाज अब रिवर्स स्विंग से ज्यादा विकेट नहीं ले पा रहे हैं, जैसा कि 90 और 2000 की शुरुआत में होता था. इस कारण से पिछले कुछ वर्षो से 300 या उससे ज्यादा का स्कोर बनने लगा है.

पाकिस्‍तानी गेंदबाजी की रीढ़ रहे हैं आमिर और वहाब

2017 के आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में 13 विकेट लेकर पाकिस्तान को चैंपियन बनाने वाले हसन अली इस वक्‍त पाकिस्‍तानी गेंदबाजी की रीढ़ हैं. कभी पाकिस्‍तानी गेंदबाजी की कमान संभालने वाले आमिर को हाल ही में चिकनपॉक्‍स हो गया था. उनकी तबीयत ठीक होने के बाद टीम में जगह दी गई है. दूसरी तरफ वहाब रियाज, जिन्‍होंने 2015 World Cup में बेहतरीन गेंदबाजी की थी, उन्‍हें भी टीम में गेंदबाजी को धार देने के लिए शामिल किया गया है.

पाकिस्‍तान की पूरी टीम इस प्रकार है: सरफराज अहमद (कप्‍तान), फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, मोहम्‍मद हफीज, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हैरिस सोहैल, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्‍मद आमिर, वहाब रियाज, मोहम्‍मद हसनैन.

ये भी पढ़ें

खून की उल्टियां करते युवराज सिंह ने जिताया था वर्ल्‍ड कप, इस वजह से होना चाहते हैं रिटायर

WorldCup2019: इन पांच फील्डरों पर टिकी होंगी टीमों की जीत-हार, मैदान में कप्तान की राह करेंगे आसान

World Cup 2019 में इन पांच स्पिनर्स पर रहेगी नजर, बिगाड़ सकते हैं विपक्षियों का खेल

Related Posts