वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड से जानबूझकर हारी टीम इंडिया? सरफराज ने दिया यह जवाब

पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स ने यह आरोप भारतीय टीम पर लगाया था कि इग्लैंड से हारने की वजह पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने से रोकना है.

नई दिल्ली: क्रिकेट विश्वकप 2019 के टूर्नामेंट में जबसे टीम इंडिया इंग्लैंड टीम से हारी है तबसे ही भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना यह कहकर की जा रही है कि इंडियन टीम जानबूझकर इंग्लैंड से हारी है, ताकि सेमीफाइनल्स में पाकिस्तान को पहुंचने से रोका जा सके.

पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स इस तरह का आरोप भारतीय खिलाड़ियों पर लगा रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज़ अहमद ने खुलकर इस मामले पर बात की और कहा कि भारतीय टीम जानबूझकर या किसी आक्षेप में आकर टीम इंग्लैंड से नहीं हारी है.

विश्वकप से बाहर होने के बाद लंदन से वापस पाकिस्तान लौटी टीम के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था. मीडिया ने जब यही सवाल कप्तान सरफराज़ से पूछा तो उन्होंने कहा, “नहीं, नहीं, ऐसा कहना बिल्कुल भी सही नहीं है. मुझे नहीं लगता कि भारत हमारे कारण हारा है. इंग्लैंड ने अच्छा खेला और वे जीते.”

इसके बाद सरफराज़ ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हमें किसी भी प्रकार की शर्मिंदगी होनी चाहिए. शुरुआत के पांच मैच के दौरान हमारा समय बहुत कठिन रहा, खासकर तब जब हम इंडिया से हारे, लेकिन जिस प्रकार हमारी टीम आखिरी के चार मैचों में बहुत ही अच्छे से खेली है, इसपर मुझे बहुत गर्व है.”

इतना ही नहीं सरफराज़ ने उन सलाह को भी दरकिनार कर दिया कि वे इस हार के बाद अपनी कप्तानी छोड़ देंगे. इस पर बात करते हुए सरफराज़ ने कहा, “इस बात का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करेगा कि कौन टीम का कप्तान रहेगा और कौन नहीं, लेकिन आपने पूछा है तो व्यक्तिगत तौर पर बोलूं तो मैं सभी खिलाड़ियों को बहुत अच्छे से जानता हूं. इसमें ज्यादातर युवा है और अगर वर्ल्ड कप में अपनी गलतियों से सीखते हैं तो मैं इस टीम को नेक्सट लेवल तक लेकर जा सकता हूं, खासकर ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले वर्ल्ड टी20 कप में टीम का प्रदर्शन देखने को मिलेगा.”

टीम के प्रदर्शन को लेकर सरफराज़ ने कहा, “मैं हमारे प्रदर्शन से संतुष्ट हूं और हमें सेमिफाइनल्स में पहुंचना चाहिए था लेकिन इंग्लैंड में हम बहुत कठिन परिस्थितियों से गुजरे हैं. इन परिस्थितियों को देखते हुए मुझे लगता है कि हमने अच्छा प्रदर्शन किया.”

 

ये भी पढ़ें-     मेगन रेपिनो: कॉर्नर-किक से गोल करने वाली इकलौती खिलाड़ी, डोनाल्‍ड ट्रंप से ले चुकी हैं पंगा

World Cup 2019: चोट के चलते इन 2 खिलाड़ियों के सेमीफाइनल खेलने पर संशय, मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया