World Cup 2019 जीतकर इंग्लैंड के कप्तान ने कहा- ‘अल्लाह ने जिताया’

कप्तान ऑयन मॉर्गन से पूछा गया कि क्या वो आयरिश लक के कारण जीते हैं. इस पर उन्होंने जो कहा उसकी चर्चा चारों ओर है.

ICC world cup 2019 का चैंपियन इंग्लैंड बन चुका है. सुपर ओवर में मुकाबला बराबरी पर रहा. अधिक बाउंड्री की वजह से इंग्लैंड को जीत हासिल हुई. इस पर नियमों को लेकर आईसीसी पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं. वर्ल्डकप ट्रॉफी जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान का बयान सुर्खियां बटोर रहा है. कप्तान ऑयन मॉर्गन से पूछा गया कि क्या वो आयरिश लक के कारण जीते हैं. इस पर उन्होंने कहा- मैंने आदिल से बात की, उन्होंने कहा अल्लाह हमारे साथ थे.

इस बयान का वीडियो भी वायरल हो रहा है और मॉर्गन की दुनिया भर में तारीफ हो रही है. दुनिया धर्म को लेकर अलग अलग खांचों में बंटी हुई है. ऐसे में क्रिकेट के बहुत बड़े प्लेटफार्म से ऐसा कहा जाना तारीफ के काबिल है.

बता दें कि वर्ल्डकप का फाइनल मैच लंदन के लॉर्ड्स मैदान में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. ये मैच इतना रोमांटिक था कि लोगों की सांसें रुकी हुई थीं. वर्ल्डकप के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि सुपर ओवर से विजेता तय हुआ. इंग्लैंड ने सुपर ओवर में 15 रन बनाए. न्यूजीलैंड को 16 रन बनाने थे और वो इस लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ भी रही थी. आखिरी गेंद पर दो रनों की जरूरत थी लेकिन एक ही बना और स्कोर बराबर हो गया. इस तरह इंग्लैंड इस मैच का चैंपियन बन गया.

ये भी पढ़ें:

क्या रोहित शर्मा को सौंपी जाएगी ODI की कप्तानी? BCCI जल्द लेगा फैसला

सेमीफइनल का हीरो जो फाइनल में हर कदम पर न्यूजीलैंड के लिए साबित हुआ विलेन

44 साल बाद पूरा हुआ इंग्लैंड के विश्व विजेता बनने का सपना, कप्तान मॉर्गन ने कहा- कड़ी मेहनत से बने चैंपियन