वर्ल्ड कप हीरो जेसन रॉय को पहली बार टेस्ट टीम में मिली जगह

विश्व कप फाइनल का सुपर ओवर डालने वाले तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर को अभी टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है.

लंदन. विश्व कप विजेता इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के लिए अब तक 84 वनडे मैच खेल चुके रॉय के पास अब टेस्ट क्रिकेट में भी पदार्पण करने का मौका होगा. उन्हें आयरलैंड के साथ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में चुना गया है.

इंग्लैंड को 24 जुलाई से लॉर्ड्स में आयरलैंड के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है.रॉय अब रोरी बर्न्‍स के साथ इस मैच में पारी की शुरुआत कर सकते हैं.चयनकर्ताओं ने रॉय के अलावा लुईस ग्रेगरी को भी पहली बार टेस्ट टीम में मौका दिया है. रॉय ने इस वर्ल्ड कप की 7 पारियों में 63.29 की शानदार औसत और 115.36 के स्ट्राइक रेट से 443 रन बनाए. बहुत से दिग्गज खिलाड़ियों और क्रिकेट जानकारों के अनुसार वह बेन स्टोक्स के साथ इस टूर्नामेंट के सबसे इम्पैक्ट प्लेयर थे.

विश्व कप फाइनल का सुपर ओवर डालने वाले तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर को अभी टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है.आर्चर मांसपेशियों में खिंचाव के चलते इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. विश्व कप फाइनल मुकाबले में मंसपेशियों में खिंचाव के कारण तेज गेंदबाज मार्क वुड भी इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे.उन्हें अगले छह सप्ताह तक आराम दिया गया है.

इंग्लैंड टेस्ट टीम: जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, सैम कुरेन, लुईस ग्रेगरी, जैक लीच, जेसन रॉय, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने में राजस्थान ने निभाई खास भूमिका

ये भी पढ़ें: ICC ने जारी की वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग-XI, रोहित-बुमराह को मिली जगह