50 टेस्‍ट में कप्‍तानी का रिकॉर्ड विराट ने बनाया, मौज युजवेंद्र चहल लूट ले गए

युजवेंद्र चहल ने विराट कोहली के 50 टेस्ट मैच में बतौर कप्तानी के रूप में पूरे करने पर बधाई दी है.
युजवेंद्र चहल, 50 टेस्‍ट में कप्‍तानी का रिकॉर्ड विराट ने बनाया, मौज युजवेंद्र चहल लूट ले गए

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में टेस्ट मैच खेल रही है. यह टेस्ट मैच विराट कोहली का बतौर कप्तान 50वां टेस्ट मैच है. वह ऐसा करने वाले भारत के दूसरे कप्तान हैं. उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 50 से ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी की है.

युजवेंद्र चहल ने इस तरह दी बधाई

विराट कोहली के कप्तान के रूप में 50 टेस्ट मैच खेलने पर युजवेंद्र चहल ने बधाई दी है. चहल ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा बधाई हो भैया, मुझसे केवल 50 अधिक टेस्ट मैच खेले हो.

युजवेंद्र चहल भारत के लिए वनडे और टी-20 के प्रमुख हथियार हैं लेकिन टेस्ट में अभी तक उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है. चहल की इस पोस्ट पर उनके फैंस मजाक भरे अंदाज में कमेंट कर रहे है.

एडिलेड टेस्ट में पहली बार कप्तानी

कोहली ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में पहली बार टीम की कप्तानी की थी. उस समय चोटिल महेंद्र सिंह धोनी की जगह उन्हें कप्तानी का मौका मिला था लेकिन उसी सीरीज में धोनी के संन्यास के बाद नियमित कप्तान बना दिया गया था.

धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी की

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 49 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है. इस तरह से वो इस लिस्ट में तीसरे क्रम पर पहुंच गए हैं. वहीं, 2008 से 2014 तक कप्तानी करने वाले एमएस धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा संभाला है.

ये भी पढ़ें-

Birthday Special: मुफलिसी को मात देकर यहां तक पहुंचे हार्दिक पांड्या, बैट खरीदने के लिए भी नहीं थे पैसे

Related Posts