19 साल की बियांका ने US Open जीत कर रचा इतिहास, 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना को हराया

फाइनल मुकाबले में बियांका शुरुआत से ही सेरेना पर दवाब बनाए हुए थीं और अपने आक्रामक खेल के दम पर बड़ी आसानी से सेरेना को मात देते हुए खिताब अपने नाम कर लिया.

महज 19 साल की कनाडाई टेनिस खिलाड़ी बियांका एंड्रस्कू ने यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराते हुए बियांका ने इतिहास रच दिया. मालूम हो कि बियांका कनाडा की दूसरी ऐसी महिला हैं जिसने ग्रैंडस्लैम फाइनल में जगह बनाई थी. उनसे पहले यूजीनी बूचार्ड ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाली पहली कनाडाई महिला थीं.

फाइनल मुकाबले में बियांका शुरुआत से ही सेरेना पर दवाब बनाए हुए थीं और अपने आक्रामक खेल के दम पर बड़ी आसानी से सेरेना को मात देते हुए खिताब अपने नाम कर लिया. 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना को हराने के बाद बियांका खुद पर काबू नहीं रख सकीं और खुशी के मारे कोर्ट पर ही लेट गईं.

मालूम हो कि बियांका सेमीफाइनल मुकाबले में अपने से ऊपरी रैंक की खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिच को हराकर फाइनल में पहुंची थीं. जबकि सेरेना ने यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी. अगर सेरेना इस फाइनल मुकाबले को जीत लेतीं तो वह सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाली मार्गरेट की बराबरी कर सकती थीं, लेकिन सब को चौंकाते हुए बियांका ने सेरेना के सपने को तोड़ कर खिताब पर कब्जा किया.

ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक से हो गई ऐसी गलती, BCCI ने थमाया नोटिस