‘यॉर्कर किंग’ ने किया क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, सकते में आए फैंस

श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 'पूर्व कप्तान और अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का आखिरी वन-डे खेलेंगे.

कोलंबो: श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज और यॉर्कर के बादशाह कहे जाने वाले लसिथ मलिंगा ने एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. श्रीलंका के तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच खेलकर वन-डे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

सोमवार को श्रीलंका के मौजूदा कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने दी. गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए अपनी 22 सदस्यीय वनडे टीम का ऐलान किया था, जिसमें मलिंगा को शामिल किया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का आगाज 26 जुलाई को होगा. सीरीज का दूसरा वनडे 28 जुलाई को खेला जाएगा जबकि सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा.

श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ‘पूर्व कप्तान और अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का आखिरी वन-डे खेलेंगे. इसके बाद वह वन-डे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.’ उन्होंने आगे कहा, मुझे नहीं पता कि उन्होंने चयनकर्ता के लिए क्या कहा लेकिन मुझे उन्होंने कहा कि वह बांग्लादेश के खिलाफ करियर का आखिरी वन-डे खेलेंगे.

लसिथ मलिंगा ने वन-डे क्रिकेट के 219 पारियों में 335 विकेट चटकाए हैं. इस मामले में पहले नंबर पर चमिंडा वास (400) और दूसरे नंबर पर मुथैया मुरलीधरन (534 विकेट) हैं. मालूम हो कि लसिथ मलिंगा ने साल 2011 टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने अपना साल 2010 में आखिरी टेस्ट टीम इंडिया के खिलाफ खेला था.

मलिंगा श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट, 225 वन-डे और 73 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में 101, वन-डे में 335 और टी-20 में 97 विकेट चटकाए हैं. इस मामले में उनसे आगे श्रीलंका क्रिकेट में सिर्फ दो खिलाड़ी हैं. पहले नंबर पर 523 विकेट झटकने वाले पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीथरन और दूसरे नंबर पर पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज चमिंडा वास (399 विकेट) का नाम दर्ज है.