मैदान पर लौटते ही पृथ्वी शॉ ने खेली 150 रनों की तूफानी पारी, जड़े इतने चौके-छक्के

इंडिया-ए से मिले 373 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड अंतिम एकादश की टीम जैक बॉयले के 130 रनों के बावजूद लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई.
Prithvi Shaw Makes Case For Selection, मैदान पर लौटते ही पृथ्वी शॉ ने खेली 150 रनों की तूफानी पारी, जड़े इतने चौके-छक्के

लिंकॉन: 19 जनवरी सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (150) के शानदार शतकीय पारी की मदद से इंडिया-ए ने रविवार को यहां खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में मेजबान न्यूजीलैंड अंतिम एकादश को 12 रनों से हरा दिया. इंडिया-ए की यह लगातार दूसरी जीत है. इंडिया-ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 372 रन का स्कोर बनाया और फिर न्यूजीलैंड अंतिम एकादश को निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 360 रन पर रोक दिया.

इंडिया-ए से मिले 373 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड अंतिम एकादश की टीम जैक बॉयले के 130 रनों के बावजूद लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. बॉयले ने 130 गेंदों पर 17 चौके लगाए. उनके अलावा फिन एलेन ने 87, डेन क्लीवर ने नाबाद 44, कप्तान डेरील मिशेल ने 41 और सीन सोलिया ने 18 रनों का योगदान दिया.

इंडिया-ए की ओर से ईशान पोरेल और क्रुणाल पांड्या ने दो-दो जबकि मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, इंडिया-ए ने 372 रनों का विशाल स्कोर बनाया. मेहमान टीम के लिए शॉ ने केवल 100 गेंदों पर ही 22 चौके और दो छक्के लगाए. शॉ ने इस शतक के साथ ही भारतीय टीम के लिए अपना दावा ठोक दिया है.

शॉ के अलावा विजय शंकर ने 58, मयंक अग्रवाल ने 32, क्रुणाल पांड्या ने 32, सूर्यकुमार यादव ने 26 और कप्तान शुभमन गिल ने 24 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड अंतिम एकादश के लिए कप्तान डेरील मिशेल ने तीन और जैक गिब्सन तथा एंड्रयू हेजलडाइन ने दो-दो और हेनरी शिल्पी तथा सीन सोलिया ने एक-एक विकेट लिया.

इंडिया-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच अब 22 जनवरी से तीन अनाधिकारिक वनडे मैच खेले जाएंगे. इसके बाद दोनों टीमें 30 जनवरी से दो अनाधिकारिक टेस्ट मैच भी खेलेगी.

Related Posts